Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

बिना डेबिट कार्ड के ICICI Bank ने शुरू की कैश निकालने की सर्विस, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

ICICI Bank ने अपने ATM से Cardless Cash Withdrawal सर्विस शुरू करने घोषणा की है।
अपडेटेड Jan 22, 2020 पर 15:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्राइवेट बैंक ICICI Bank ने अपने ग्राहकों का विशेष रूप से खयाल रखने के लिए एक नई सर्विस शुरू करने का एलान किया है। बैंक ने अपने ATM से कार्डलेस कैश विदड्रॉल सर्विस शुरु करने की बात कही है। इस सर्विस में बैंक के ग्राहक बिना डेबिट कार्ड के ATM से कैश निकाल सकेंगे। इस सर्विस के तहत बैंक के ग्राहक मोबाइल बैंकिंग एप्लीकेशन iMobile के जरिए बैंक के 15,000 से अधिक ATM से कैश निकाल सकते हैं। इस सर्विस में एक दिन में 20,000 रुपये तक निकाल सकेंगे। बैंक की इस पहल का मकसद ATM से कैश निकालने में होने वाले धोखाधड़ी को रोकना है।


जानिए कैसे निकाल सकेंगे कैश


सबसे पहले आपको iMobile App में लॉग इन करें। फिर Services and Cash Withdrawal at ICICI Bank ATM ऑप्शन चुनें।


अमाउंट दर्ज करें, अपना अकाउंट नंबर सेलेक्ट करें, 4 डिजिट का अस्थायी पिन बनाएं और सबमिट करें।


तुरंत एक रेफरेंस OTP (One Time Password) प्राप्त करें।


ICICI Bank के किसी भी ATM पर जाएं।


Cardless Cash Withdrawal को सेलेक्ट करें इसके बाद मोबाइल नंबर सेलेक्ट करें रेफरेंस OTP नंबर, ATM पिन और अमाउंट डालना होगा। इसके बाद आपको कैश मिल जाएगा।


कैश विदड्रॉ रिक्वेस्ट और OTP अगले दिन आधी रात तक वैलिड रहेगा।


बता दें कि हाल ही में देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने भी कार्डलेस कैश विथड्रॉल की सुविधा मुहैया कराई है। SBI ने नए साल में 1 जनवरी से ATM से कैश निकालने की एक नई टेक्नोलॉजी की शुरुआत की जिसमें ग्राहक OTP के जरिये ATM  से कैश निकाल सकते हैं। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।