Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Swiggy, Zomato पर सस्ता नहीं बल्कि महंगा खाना मिलता है

आउटलेट के आधार पर 5 रुपये से लेकर 50 रुपये या उससे अधिक महंगा हो सकता है।
अपडेटेड Jun 26, 2019 पर 13:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Swiggy, Zomato जैसे ऑनलाइन कंपनियों से भोजन मंगाने वालों को अपनी जेब थोड़ा ज्यादा ढीली करनी पड़ सकती है। कंपनी ने कई प्रोडक्ट्स पर होटल के दाम के मुकाबले 5 रुपये से लेकर 50 रुपये या उससे अधिक बढ़ा दिए हैं।
ऑनलाइन फूड एग्रीगेटर्स अपने कोष की भरपाई करने के लिए देश भर के आउटलेट्स से खाद्य पदार्थों की ओरिजनल प्राइस को बढ़ा रहे हैं।


आउटलेट के आधार पर 5 रुपये से लेकर 50 रुपये या उससे अधिक महंगा हो सकता है।
दिलचस्प बात ये है कि, ज्यादातर मामलों में ग्राहकों को यह पता भी नहीं है कि वे इस आइटम का प्रीमियम भुगतान कर रहे हैं, जिसका उन्होंने ऑर्डर किया है।


अगर हम थोड़ा से गूगल चेक करें तो पाएंगे जोमैटो में दी गई कीमत और उस होटल के मेन्यू में दी गई कीमत में अंतर है। लेकिन जब ग्राहक वेबसाइट के ऑर्डर ऑनलाइन टैग पर क्लिक करता है, तो कीमतें अपने आप बढ़ जाती हैं।


हालांकि रेस्टोरेंट के मालिक डिलिवरी कंपनियों को कुछ कमीशन देते हैं। जिसकी वजह से दाम में 15-35 फीसदी के बीच अंतर बढ़ जाता है।


जबकि ज्यादातर बडे ब्रांड के होटलों ने एग्रीगेटरों को ऑनलाइन ग्राहकों के लिए अपने मेन्यू को बढ़ाने का अधिकार दिया है। लिहाजा एक बार रेस्टोरेंट के मालिक प्राइस बढ़ाने की मंजूरी  मिलने पर स्वैगी और जोमैटो जैसी कंपनियों को दाम बढ़ाना आसान हो जाता है।