Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

अगले 3 महीनों में कर्ज चुकाना चाहती है ZEE: MD

Essel Group का ZEE Entertainment पर मालिकाना हक है। पिछले एक हफ्ते में प्रमोटर्स ने zee की कुछ हिस्सेदारी Invesco Oppenheimer को बेचा है
अपडेटेड Oct 08, 2019 पर 11:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ZEE Entertainment। इस मीडिया कंपनी के प्रमोटर्स ने भरोसा दिलाया है कि अगले तीन महीनों के भीतर वह पूरा कर्ज चुका देंगे। प्रमोटर्स 2021 की डेडलाइन से पहले पेमेंट करने की तैयारी में हैं। ईटी के मुताबिक, पुनीत गोयनका ने कहा कि कर्ज का कोर कारोबार पर कोई बुरा असर ना पड़े, इसलिए तीन महीनों के भीतर कर्ज चुकाया जाएगा। 


गोयनका ने कहा, कर्ज चुकाने की अगली तारीख अप्रैल 2020 है। इसकी आखिरी डेडलाइन जून 2021 है। उन्होंने कहा कि मैं तब तक इंतजार नहीं करना चाहता हूं।


Essel Group का ZEE Entertainment पर मालिकाना हक है। पिछले एक हफ्ते में प्रमोटर्स ने zee की कुछ हिस्सेदारी Invesco Oppenheimer को बेचा है। इसके साथ ही सोलर एनर्जी पोर्टफोलियो का 205 मेगावाट अडानी ग्रुप को बेचा है ताकि कर्ज घटाया जा सके।


गोयनका ने कहा, जनवरी 2019 में शेयर और दूसरे सिक्योरिटीज के बदले कंपनी पर 13500 करोड़ रुपए का कर्ज था। अब यह कर्ज घटाकर 7000 करोड़ रुपए हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रमोटर्स 10-11 फीसदी हिस्सेदारी स्ट्रैटेजिक निवेशकों बेचने के लिए राजी है। ZEE की मार्केट वैल्यू अभी 22,750 करोड़ रुपए है।


2019 में अब तक ZEE के शेयर 47 फीसदी गिर चुके हैं। कंपनी पर लगातार कर्ज की वजह से निवेशकों ने बिकवाली की है। इससे पहले कंपनी के शेयरों में गुरुवार को 13 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई। इससे पहले यह खबर आई थी कि Essel Media ने VTB Capital के पास अपनी 10.71 फीसदी हिस्सेदारी गिरवी रखी है। यह खबर आने के बाद से ही गुरुवार को zee Entertainment के शेयरों में गिरावट शुरू हो गई। दोनों कंपनियों के बीच यह लोन एग्रीमेंट 4 सितंबर 2017 को हुआ था।  
 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।