Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

ऑटोमेशन की वजह से Zomato ने 540 कर्मियों को निकाला

कंपनी का कहना है कि हमारे टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट और प्लेटफॉर्म बेहतर हुए हैं। जिससे अब सिर्फ 7.5 फीसदी ऑर्डर के लिए सहयोग की आवश्यकता होती है।
अपडेटेड Sep 09, 2019 पर 09:24  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ऑटो सेक्टर में जॉब की छंटनी के बाद ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी Zomato ने अपने 540 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। जो कि Zomato के कुल कर्मचारियों के 10 फीसदी है। ये छंटनी Zomato के गुड़गांव दफ्तर में हुई है। इसमें कस्टमर्स के लिए सपोर्ट टीम, मर्चेंट्स और डिलिवरी पार्टनर्स की टीम के लोग शामिल हैं। कंपनी ने जारी अपने बयान में कहा है कि पिछले कुछ महीनों के दौरान सपोर्ट फंक्शन्स में बड़े पैमाने पर ऑटोमेशन हुआ है। यानी कंपनी में तकनीकी सुधार हुआ है। छंटनी के बाद कर्मचारियों की संख्या 5,000 रह गई है। हालंकि कंपनी ने कहा है कि जो कर्मचारी छंटनी के शिकार हुए हैं, उन्हें 2-4 महीने का वेतन दिया गया है। साथ ही जॉब ढूंढ़ने में सहायता भी की जा रही है। Zomato ने कहा है कि पिछले कुछ महीनों में हमने देखा है कि हमारे टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट और प्लेटफॉर्म बेहतर हुए हैं। ऑर्डर संबंधी मिलने वाली शिकायतों को निपटाने की स्पीड बढ़ा ली है। बिजनेस भी लगातार बढ़ रहा है। अब हमें सिर्फ 7.5 फीसदी ऑर्डरों के लिए सपोर्ट की जरूरत पड़ती है। जो कि मार्च में 15 फीसदी थी।
बता दें कि कंपनी ने इसके पहले 60 लोगों को यह कहकर निकाल दिया था कि वो अपनी सर्विस की गुणवत्ता में सुधार के लिए ऐसा कर रहे हैं। साल 2015 में कपनी ने खर्च में कटौती करने के मकसद से 300 कर्मचारियों को बाहर कर दिया था।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।