Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

UberEats को खरीद सकता है Zomato, 15-20 करोड़ तक इन्वेस्ट कर सकता है Uber

उबर अपना ऑनलाइन फूड डिलीवरी बिजनेस बेचने की कोशिश में है
अपडेटेड Dec 16, 2019 पर 16:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato अपने प्रतिद्वंदी प्लेटफॉर्म UberEats को खरीद सकता है। रिपोर्ट है कि इस डील को लेकर बातचीत चल रही है।


livemint ने TechCrunch की एक रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि उबर अपना ऑनलाइन डिलीवरी ऐप UberEats बेचने की कोशिश में है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि डील के तहत Uber, Zomato में 15-20 करोड़ तक निवेश कर सकता है।


सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इस डील में UberEats की मार्केट वैल्यू 40 मिलियन डॉलर यानी 40 करोड़ के आसपास रखी गई है।


हालांकि, इस डील को लेकर Zomato की ओर से कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हां लेकिन Zomato ज़रूर फंड इकट्ठा कर रहा है। इसी महीने कंपनी के सीईओ और फाउंडर दीपिंदर गोयल ने कहा था कि कंपनी का लक्ष्य फंडिंग के जरिए 60 करोड़ जुटाना है।


बता दें कि भारत में ऑनलाइन फूड डिलीवरी का बिजनेस लगातार बढ़ रहा है। इस मार्केट के 2023 तक 17.02 बिलियन डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है। जहां Zomato और Swiggy तो इस बिजनेस में अच्छा कर रहे हैं, वहीं 2017 में इस मार्केट में आए UberEats के लिए बिजनेस उतना अच्छा नहीं रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।