Hero MotoCorp ने SBI के पूर्व चेयरमैन रजनीश कुमार को अपने बोर्ड में किया शामिल

Hero MotoCorp ने SBI के पूर्व चेयरमैन रजनीश कुमार को अपने बोर्ड में किया शामिल

कंपनी ने वसुधा दिनोदिया को भी एडिशनल और नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में भी शामिल किया

अपडेटेड Nov 26, 2021 पर 8:57 PM | स्रोत : Moneycontrol.comरजनीश कुमार (FILE)

भारत के लीडिंग टूव्हीलर मेकर हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के पूर्व चेयरमैन रजनीश कुमार (Rajnish Kumar) को अपने बोर्ड में एडिशनल और इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किया है।

कंपनी ने वसुधा दिनोदिया को एक एडिशनल और नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में भी शामिल किया है। ये नियुक्तियां 25 नवंबर से लागू हैं। NSE पर शुक्रवार को हीरो मोटोकॉर्प के शेयर 2.62% की गिरावट के साथ 2,526.80 रुपए पर बंद हुए।

कंपनी ने एक बयान में कहा, 'अपने नए विजन - "बी द फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी" को हासिल करने के लिए अपनी रणनीतिक पहलों को जारी रखते हुए, हीरो मोटोकॉर्प ने अपने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में विशिष्ट विशेषज्ञों को शामिल करके अपने नेतृत्व को और बढ़ाया है।'

रजनीश कुमार ने SBI के अध्यक्ष के रूप में तीन साल का कार्यकाल संभाला, जो अक्टूबर 2020 में खत्म हो गया। उन्हें बहुत ही चुनौतीपूर्ण समय में बैंक को सफलतापूर्वक चलाने और अहम टेक्नोलॉजी ट्रांसफॉर्मेशन को अपनाने का श्रेय दिया जाता है।

Pratip Chaudhuri Arrest: SBI के पूर्व चेयरमैन रजनीश कुमार ने गिरफ्तारी को बताया 'प्रेरित', कार्रवाई पर उठ रहे सवाल

उनके कार्यकाल के दौरान, बैंक ने YONO, एक डिजिटल प्लेटफॉर्म विकसित किया, जिसने SBI को टेक्नोलॉजी और इनोवेशन को अपनाने में एक ग्लोबल लीडर के रूप में स्थापित किया।

रजनीश कुमार को स्टेट बैंक के साथ चार दशक का अनुभव है। वह वर्तमान में HSBC, एशिया पैसिफिक, L&T इंफोटेक सहित कई दूसरी कंपनियों के बोर्ड में एक इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के पद पर हैं और रेजिलिएंट इनोवेशन (BharatPe) के नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन भी हैं।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Nov 26, 2021 8:57 PM