एथर एनर्जी में 420 करोड़ रुपये का निवेश करेगी हीरो मोटोकॉर्प, इस साल मार्च में उतारेही अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक

एथर एनर्जी में 420 करोड़ रुपये का निवेश करेगी हीरो मोटोकॉर्प, इस साल मार्च में उतारेही अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक

एथर एनर्जी में हीरो मोटोकॉर्प की अभी 34.8% हिस्सेदारी है, जो इस निवेश के बाद और बढ़ जाएगी

अपडेटेड Jan 14, 2022 पर 10:08 PM | स्रोत : Moneycontrol.comहीरो मोटोकॉर्प इस साल मार्च में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन उतारने की तैयारी में है

दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने शुक्रवार 14 जनवरी को इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी एथर एनर्जी (Ather Energy) में 420 करोड़ रुपये तक का निवेश करने का ऐलान किया। कंपनी ने एक बयान में बताया कि उसके बोर्ड ने इस निवेश को मंजूरी दे दी। यह निवेश एक या उससे अधिक किस्तों में हो सकता है।

बता दें कि इस निवेश से पहले, एथर एनर्जी में हीरो मोटोकॉर्प की हिस्सेदारी 34.8% थी। इस निवेश के बाद, एथर एनर्जी में हीरो की हिस्सेदारी और बढ़ जाएगी। कंपनी ने एक बयान में बताया कि एथर एनर्डी में हीरो की सटीक हिस्सेदारी को एथर एनर्जी द्वारा की जा रही एक फंडिंग राउंड के पूरा होने के बाद तय किया जाएगा।

हीरो मोटोकॉर्प के एमर्जिंग मोबिलिटी के बिजनेस हेड स्वदेश श्रीवास्तव ने बताया, "हम एथर एनर्जी के शुरुआती निवेशकों में से एक रहे हैं। हम पिछले कुछ सालों में इसकी प्रगति को देखकर खासे रोमांचित हैं। हमारा उद्देश्य हीरो मोटोकॉर्प ब्रांड का विस्तार करना और इलेक्ट्रिक-व्हीकल (EV स्वामित्व को दुनिया भर के ग्राहकों के लिए सुविधाजनक और परेशानी मुक्त बनाना है।"

हीरो मोटोकॉर्प इस साल मार्च में अपना पहला इलेक्ट्रिक बाइक उतारने की तैयारी में है। इसका विकास कंपनी के रिसर्च एंड डिवेलपमेंट सेंटर में चल रहा है और चित्तूर प्लांच में इसका उत्पादन किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले दिन में एथर एनर्जी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों के दाम में बढ़ोतरी का ऐलान किया था। एथर ने बढ़ती लागत का हवाला देते हुए अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों के दामों में 5,500 रुपये की बढ़ोतरी की सूचना दी थी।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Jan 14, 2022 10:08 PM