Paytm Share: ब्लैकरॉक, कनाडा पेंशन ने गिरावट के बाद खरीदे कंपनी के और ज्यादा शेयर

Paytm Share: ब्लैकरॉक, कनाडा पेंशन ने गिरावट के बाद खरीदे कंपनी के और ज्यादा शेयर

BlackRock और कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट बोर्ड IPO में वो एंकर इनवेस्टर्स में से थे, जिन्होंने Paytm के और ज्यादा शेयर खरीदे

अपडेटेड Nov 25, 2021 पर 1:15 PM | स्रोत : Moneycontrol.comPaytm (FILE)

Paytm के रिकॉर्ड-तोड़ इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग में कई सबसे बड़े इनवेस्टर्स ने भारतीय फिनटेक के शेयरों में 41% की गिरावट के बाद भी स्टॉक खरीदे हैं। इस मामले से जुड़े लोगों ने यह जानकारी दी है।

इन्होंने आगे बताया कि BlackRock और कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट बोर्ड IPO में वो एंकर इनवेस्टर्स में से थे, जिन्होंने मंगलवार और बुधवार को पेटीएम के और ज्यादा शेयर खरीदे।

शुरुआती कारोबार में स्टॉक गुरुवार को तीसरे दिन 7% से चढ़कर 1,875 रुपए पर पहुंच गया था। अभी खबर लिखे जाने के समय पर Patm का शेयर प्राइज 1,785 रुपए था। यह अभी भी इसके 2,150 रुपए के इश्यू प्राइस से काफी दूर है। हालांकि, एंकर इनवेस्टर्स की तरफ से इस हफ्ते की खरीदारी का साइज तुरंत पता नहीं चल सका। BlackRock और CPPIB ने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

ब्लैकरॉक जैसी मनी मैनेजर अगर paytm में निवेश करते हैं तो इससे कंपनी को लेकर निवेशकों की चिंता कम होगी। Paytm ने विदेशी निवेशकों से 17 अरब डॉलर फंड जुटाए थे, लेकिन लोकल निवेशकों के बीच अपनी पैठ नहीं बना पाया और शेयरों की लिस्टिंग कमज़ोर हुई।

Go Fashion IPO: आज होगा अलॉटमेंट, ऐसे चेक करें स्टेटस, जानिए लिस्टिंग से पहले क्या चल रहा है GMP

जबकि Paytm के शेयर होल्डर्स में वॉरेन बफेट के बर्कशायर हैथवे और मासायोशी सोन के सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प जैसे बड़े नाम वाले इनवेस्टर्स शामिल हैं। कुछ एक्सपर्ट्स ने कंपनी के वैल्यूएशन और प्रॉफिटेबल की राह पर सवाल उठाए हैं।

मैक्वेरी कैपिटल सिक्योरिटीज (इंडिया) लिमिटेड का प्राइस टारगेट 1,200 रुपए है, जो बुधवार को स्टॉक के क्लोजिंग लेवल से लगभग 32% कम है।

Paytm के CEO विजय शेखर शर्मा ने पिछले हफ्ते कहा था कि स्टॉक की शुरुआती गिरावट हमारी कंपनी की वैल्यू का कोई इंडिकेटर नहीं थी। शर्मा ने एक इंटरव्यू में कहा, "हम इसमें लंबी रेस के लिए हैं।"

Paytm की तरफ से 2.5 बिलियन डॉलर के ऑफर को मॉर्गन स्टेनली, गोल्डमैन सैक्स ग्रुप, एक्सिस कैपिटल, ICICI सिक्योरिटीज, जेपी मॉर्गन चेस एंड कंपनी, सिटीग्रुप और HDFC बैंक लिमिटेड की तरफ से अरेंज किया गया था।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Nov 25, 2021 1:15 PM

सब समाचार

+ और भी पढ़ें