Tide से लेकर Pantene शैंपू तक, Procter & Gamble ने अपने लगभग सभी उत्पादों के दाम 4-11% तक बढ़ाए

Tide से लेकर Pantene शैंपू तक, Procter & Gamble ने अपने लगभग सभी उत्पादों के दाम 4-11% तक बढ़ाए

कच्चे माल की कीमतों के बढ़ोतरी के चलते कंपनी को दाम बढ़ाने का फैसला लेना पड़ा है

अपडेटेड Oct 27, 2021 पर 7:42 PM | स्रोत : Moneycontrol.com

फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMCG) सेक्टर की दिग्गज कंपनी प्रॉक्टर एंड गैंबल हाइजिन एंड हेल्थ ( Procter & Gamble Hygiene and Health) ने अपने अधिकतर उत्पादों की कीमत 4-11 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। बताया जा रहा है कि कच्चे माल की कीमतों के बढ़ोतरी के चलते कंपनी को दाम बढ़ाने का फैसला लेना पड़ा है।

एक रिटेल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म के मुताबिक, कंपनी ने जुलाई से डिटर्जेंट पाउडर ब्रांड एरियल (Ariel) और टाइड ( Tide) के बड़े पैक की कीमतों में 4-5 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। वहीं इसके पर्सनल केयर ब्रांड पैंटीन (Pantene) और हेड एंड शोल्डर (Head & Shoulders) की कीमतों में इस दौरान 10-11 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटरों ने भी इस बढ़ोतरी की पुष्टि की है।

इस Multibagger Stock ने 2021 में दिया 120% का रिटर्न, अभी 35% और बढ़ सकता है भाव

मनीकंट्रोल ने इस मामले की आधिकारिक पुष्टि के लिए कंपनी से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कंपनी ने दूसरी तिमाही के नतीजों से पहले "साइलेंट पीरियड" का हवाला देते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

P&G ने इससे पहले ग्लोबल स्तर पर भी इसी तरह अपने उत्पादों के दाम में बढ़ोतरी की थी। कंपनी ने पिछले सप्ताह ऐलान किया था कि कच्चे माल की कीमत और ट्रांसपोर्टेशन लागत बढ़ने से ग्रूमिंग, ओरल और स्किनकेयर प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ाएगी।

Aryan Khan Case: आर्यन खान को आज भी नहीं मिली बेल, बॉम्बे हाई कोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई

इससे पहले हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL), गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (GDPL), मैरिको और डाबर इंडिया ने भी अपने उत्पादों के दाम बढ़ाए थे, ताकि लागत में बढ़ोतरी के चलते मार्जिन पर बढ़े दबाव को कम किया जा सके।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Oct 27, 2021 7:42 PM

सब समाचार

+ और भी पढ़ें