पुणे में फिर से 15 दिनों सख्त लॉकडाउन, उपमुख्यमंत्री ने की घोषणा

पुणे, पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या में पिछले 2 हफ्तों में जोरदार वृद्धि हुई है इसलिए प्रशासन की तरफ से लॉकडाउन लगाये जाने का फैसला लिया गया है।
अपडेटेड Jul 11, 2020 पर 11:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

लॉकडाउन के बाद पूरे देश मे अनलॉक के चरण शुरू किये गये हैं। जिसकी वजह से पुणे में कंटेनमेंट को जोन को छोड़कर कुछ भागों में लॉकडाउन शिथिल किया गया था। लेकिन कोरोना का संकट टला नहीं है। पुणे में कुछ लोग बिना किसी आवश्यक काम के घर के बाहर घूमते रहते हैं। अनेक लोग बिना मास्क के बाहर निकलते हैं। इसकी वजह से पुणे में एक बार फिर सख्त लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है।


राज्य के उपमुख्यमंत्री और पुणे जिले के पालकमंत्री अजीत पवार ने आदेश दिया है कि अगले सोमवार यानी 13 जुलाई से 15 दिनों के लिए पुणे में सख्त लॉकडाउन लगाया जायेगा जिसकी नियमावली जल्द ही जारी की जायेगी। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के कारण ये निर्णय लिया गया है। पुणे, पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या में पिछले 2 हफ्तों में जोरदार वृद्धि हुई है इसलिए प्रशासन की तरफ से लॉकडाउन लगाये जाने का फैसला लिया गया है।


लोकसत्ता में छपी खबर के मुताबिक इसके पहले जिलाधिकारी नवल किशोर राम ने फिर से लॉकडाउन लगाये जाने का संकेत दिया था। उन्होंने कहा था कि कोरोना का संकट टला नहीं है फिर भी पुणे के कुछ नागरिक बिना आवश्यकता और मास्क के घर से बाहर निकलते हैं। जिसकी वजह से प्रशासन के सख्त कदम उठाना होगा।


बता दें कि पुणे जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 30 हजार के पार पहुंच गई है। इसमें से 13 हजार से अधिक रोगी ठीक हुए हैं और 900 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। लेकिन पुणे और पिंपरी में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या प्रशासन के लिए चिंता बनी हुई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।