काबुल से निकाले गए 87 लोग दिल्ली पहुंचे, 168 लोगों को लेकर एक और विमान पहुंचा भारत

अफगानिस्तान में बिगड़ते हालातों के बीच भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वतन वापसी हो रही है
अपडेटेड Aug 23, 2021 पर 07:54  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अफगानिस्तान (Afghanistan Crisis) में फंसे भारतीय लोगों की वतन वापसी तेजी कराई जा रही है। आज सुबह 87 भारतीय 2  विमान (Aeroplane) जरिए दिल्ली पहुंच गए हैं। इनमें से एक Aeroplane कतर के दोहा, जबकि दूसरा Aeroplane  ताजिकिस्तान की राजधानी दुसांबे से दिल्ली पहुंचा है।


वहीं काबुल से आज भारतीय वायुसेना के एक और विमान (Aeroplane) ने उड़ान भरी है। इसमें 107 भारतीयों समेत कुल 168 लोग आ गए हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने एक वीडियो क्लिप भी पोस्ट की है, जिसमें काबुल से निकाले गए लोग भारत माता की जय के नारे लगाते हुए दिख रहे हैं। 


 


 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को RT-PCR टेस्ट कराना होगा। वहीं, विदेश मंत्रालय का कहना है कि भारतीय को निकालने के लिए अभी और उड़ानें शुरू की जाएंगी। एक अनुमान के मुताबिक, अफगानिस्तान में करीब 400 भारतीय फंसे हो सकते हैं। उन्हें जल्द से जल्द भारत लाने की कोशिश की जा रही है।


भारतीय वायु सेना का C-17 विमान जिसने आज सुबह अफ़ग़ानिस्तान के काबुल शहर से उड़ान भरी थी वह गाज़ियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतर गया है। विमान में 168 लोग सवार हैं, जिसमें 107 भारतीय नागरिक हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।