श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सोमवार से अब तक 9 लोगों की मौत

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि जिन 9 लोगों की मौत यात्रा के दौरान हुई है उनमें से कुछ को पहले से कोई ना कोई गंभीर बीमारी थी
अपडेटेड May 29, 2020 पर 09:48  |  स्रोत : Moneycontrol.com

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से घर लौट रहे 9 लोगों की मौत यात्रा के दौरान ही हो गई। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बहुत ज्यादा गर्मी, भूख और डीहाइड्रेशन की वजह से घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों की मौत हुई है।


रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि जिन 9 लोगों की मौत यात्रा के दौरान हुई है उनमें से कुछ को पहले से कोई ना कोई गंभीर बीमारी थी। ये सभी दूसरे शहरों में इलाज कराकर घर लौट रहे थे।


RJD के नेता तेजस्वी यादव के सहयोगी संजय यादव ने एक बच्चे का वीडियो ट्वीट किया है जो वायरल हो गया है। उस वीडियो में  बच्चा अपनी मां को बार-बार उठाने की कोशिश कर रहा है। जब वह अपनी मां को नहीं उठा पाया तो उसने भी मां के साथ कंबल में अपना सिर छिपा लिया। उसकी मां भी श्रमिक स्पेशल ट्रेन से सफर कर रही थी जिसकी रास्ते में मौत हो गई।


मुजफ्फरपुर में रेलवे पुलिस के डिप्टी SP रमाकांत उपाध्याय ने कहा कि यह 25 मई की घटना है। वह महिला अहमदाबाद से मुजफ्फरनगर लौट रही थी। उस महिला के साथ उसकी बहन और जीजा थे। उसकी मौत मधुबनी जाने वाली ट्रेन में हुई है। उस महिला के जीजा ने बताया, "मेरी साली की अचानक ही ट्रेन में मौत हो गई। हमें खाना-पानी मिलने में कोई दिक्कत नहीं हुई थी।"


रेलवे के प्रवक्ता ने दिल्ली में बताया, "श्रमिक ट्रेन में कुछ लोगों की मौत हो चुकी है। यह पता चला है कि उनकी तबीयत पहले से खराब थी। कुछ गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे और इलाज के लिए दूसरे शहरों में गए थे।"


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।