तमिलनाडु: अमित शाह की मौजूदगी में पन्नीरसेल्वम का ऐलान, जारी रहेगा AIADMK-BJP का गठबंधन

पनीरसेल्वम ने इस बात की भी घोषणा की कि BJP के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन आगामी चुनाव में भी जारी रहेगा
अपडेटेड Nov 22, 2020 पर 11:49  |  स्रोत : Moneycontrol.com

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी AIADMK और BJP गठबंधन जारी रहेगी। सभी कयासों पर विराम लगाते हुए AIADMK के समन्वयक और तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम (O. Panneerselvam) ने कहा कि BJP के साथ गठबंधन जारी रहेगा। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदग यह घोषणा की। बता दें तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और गृहमंत्री अमित शाह मिशन तमिलनाडु पर आज चेन्नई में हैं।


पनीरसेल्वम अमित शाह की उपस्थिति में एक समारोह में बोल रहे थे। शाह ने चेन्नई के लोगों के लिए एक जलाशय समर्पित किया और साथ ही राज्य में कई आधारभूत परियोजनाओं की आधारशिला रखी। शाह की सराहना करते हुए पनीरसेल्वम ने उन्हें देश का सबसे कम उम्र का गृहमंत्री बताया। पनीरसेल्वम ने इस बात की भी घोषणा की कि BJP के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन आगामी चुनाव में भी जारी रहेगा। पनीरसेल्वम ने कहा कि AIADMK तीसरी बार चुनाव जीतेगी।


अमित शाह (Amit Shah) शनिवार को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई (Chennai) पहुंचे, जहां BJP कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। इस दौरान शाह ने चेन्नई में अपने समर्थकों का अभिवादन करने के लिए प्रोटोकॉल को तोड़ दिया। उन्होंने लोगों को आश्चर्यचकित करते हुए अपने समर्थकों का अभिवादन करने के लिए प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए अपनी कार से बाहर निकले और एयरपोर्ट के बाहर व्यस्त जीएसटी रोड पर पैदल चलने लगे। शाह शहर की दो दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे है। उन्होंने महानगर के लोगों को उनके प्यार के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि उनके लिए तमिलनाडु में होना बड़ी बात है।


पूर्व BJP अध्यक्ष को दिन में तमिलनाडु सरकार के एक कार्यक्रम में भाग लेना है, जहां वह चेन्नई मेट्रो रेल के दूसरे चरण समेत 67 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखा। दिल्ली से चेन्नई पहुंचने के तुरंत बाद शाह की अगवानी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम, मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्यों और BJP प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन और अन्य लोगों ने की। एयरपोर्ट से बाहर निकलने के बाद शाह की कार अचानक रूकी और वह BJP और अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं का अभिवादन करने के लिए कुछ दूर पैदल चले।


शाह के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। दौरे के दौरान उनके अगले साल अप्रैल-मई में प्रस्तावित तमिलनाडु विधानसभा चुनावों पर राज्य BJP पदाधिकारियों के साथ बैठक करने की संभावना है। हाल में संपन्न बिहार के विधानसभा चुनावों में NDA की सफलता में अमित शाह की रणनीति को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। इसी सफलता को तमिलनाडु में दोहराने की मंशा से BJP शाह के दौरे को मजबूत आधार प्रदान करने और चुनाव में अपनी छाप छोड़ने के लिए काफी अहम मान रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।