Covid-19 केस में गिरावट के बीच, रेलवे ने 660 और ट्रेन चलाने को दी मंजूरी

एक बयान में कहा गया है कि प्री Covid-19 समय के दौरान, लगभग 1,768 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें प्रतिदिन औसतन चल रही थीं
अपडेटेड Jun 19, 2021 पर 19:53  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश भर में Covid-19 मामलों में गिरावट जारी है, भारतीय रेलवे ने प्रवासी मजदूरों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने और अलग-अलग जगहों की वेटिंग लिस्ट क्लियर करने के लिए जून में 660 और ट्रेनें शुरू की हैं। एक बयान में कहा गया है कि प्री-Covid-19 समय के दौरान, लगभग 1,768 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें प्रतिदिन औसतन चल रही थीं।


शुक्रवार तक प्रतिदिन लगभग 983 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है, जो कि प्री-कोविड लेवल का लगभग 56 प्रतिशत है। रेलवे ने कहा कि मांग और कमर्शियल नजरिए के अनुसार, ट्रेनों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ाई जा रही है। एक जून तक करीब 800 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन चल रहा था।


इसमें कहा गया, "एक जून से 18 जून की अवधि के दौरान जोनल रेलवे को 660 अतिरिक्त मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन की मंजूरी दी गई है।" इनमें 552 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें और 108 हॉलिडे स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं।


जोनल रेलवे को स्थानीय परिस्थितियों, टिकटों की मांग और क्षेत्र में Covid-19 की स्थिति को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों को ग्रेडेड तरीके से बहाल करने की सलाह दी गई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।