Andhra Pradesh: विशाखापत्तनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड में अचानक गिरी क्रेन, 11 लोगों की मौत

हिंदुस्तान शिपयार्ड में लगी क्रेन अचानक टूटकर नीचे गिर गई, इसकी चपेट में आकर अब तक 11लोगों की मौत हो गई
अपडेटेड Aug 02, 2020 पर 08:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड (Hindustan Shipyard Limited) में क्रेन हादसा में 11 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) जिला कलेक्टर विनय चंद (District Collector Vinay Chand) ने इस घटना की पुष्टि की है। हादसे का विडियो भी सामने आया है। विडियो में दिख रहा है कि शिपयार्ड में लगा क्रेन अचानक नीचे गिर जाता है। क्रेन के नीचे दबने से लोगों की मौत हो गई।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारी क्रेन के पास कुल 18 मजदूर काम कर रहे थे। इस बीच अचानक क्रेन टूटकर नीचे गिर गई। क्रेन की चपेट में आने से 11 मजदूरों की मौत हो गई। एक घायल मजदूर को अस्पताल में भर्ती किया गया है। हादसे के वक्त क्रेन से लोडिंग का ट्रायल किया जा रहा था। क्रेन के चपेट में आए अन्य मजदूरों को मलबे से बाहर निकालने का काम जारी है।


जिला कलेक्टर विनय चंद (District Collector Vinay Chand) ने बताया कि एक नई क्रेन चालू की जा रही थी। इसमें सभी मानकों को ध्यान में रखते हुए इसे ट्रायल रन किया जा रहा था। हमने हिंदुस्तान शिपयार्ड के भीतर और प्रशासन के एक उच्च-स्तरीय समिति से भी पूछताछ का आदेश दिया है।


इधर आंध्र प्रदेश के चीफ मिनिस्टर ऑफिस (Chief Minister Office की ओर से बताया गया है कि सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी (YS Jaganmohan Reddy) ने विशाखापत्तनम के जिला कलेक्टर (Visakhapatnam District Collector) और शहर के पुलिस आयुक्त को क्रेन दुर्घटना मामले में तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिए हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://ttter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।