नोएडा पूरा कर है खुद के घर का सपना, Noida Authority दे रही प्लॉट की बुकिंग का मौका

प्लॉट खरीदने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत आवेदन 21 जनवरी से लेकर 12 फरवरी तक कर सकते हैं
अपडेटेड Jan 22, 2021 पर 09:25  |  स्रोत : Moneycontrol.com

नोएडा (Noida) में अपना घर लेने का सपना बहुत से लोगों का होता है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के करीब और औद्योगिक शहर होने की वजह से नोएडा में हर साल हजारों लोग अपनी किस्मत चमकाने आते हैं। अगर आप नोएडा में अपने खुद के घर का सपना देख रहे हैं तो आपको नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) एक बड़ी खुशखबरी देने जा रही है। नोएडा अथॉरिटी, नोएडा के करीब 18 सेक्टरों में आपको अपना घर खरीदने का शानदार मौका दे रही है। इसके तहत 23 दिनों में 341 प्लॉट्स बुकिंग के लिए तैयार हैं।


अगर आप यह प्लॉट्स खरीदना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले नोएडा अथॉरिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहां आपको प्लॉट की बुकिंग करनी होगी जिसके बाद वहां बोली लगेगी। सबसे ज्यादा कीमत की बोली लगाने वालों को ही प्लॉट्स दिया जाएगा। आप नोएडा में प्लॉट खरीदने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत 21 जनवरी से लेकर 12 फरवरी तक अप्लाई कर सकते हैं। इसमें सबसे बड़ा प्लॉट 450 वर्ग मीटर का है।
  
नोएडा अथॉरिटी जिन प्लॉटों पर बोली लगवा रही है यह सभी नोएडा के अलग-अलग सैक्टरों में हैं। यह सभी वह प्लॉट हैं जिन्हें सरेंडर किया जा चुका है या इनका आवंदन रद्द कर दिया गया है। नोएडा के करीब 18 सेक्टर्स में यह प्लॉट हैं ऐसे में सेक्टरों और लोकेशन के हिसाब से इनकी कीमत भी अलग-अलग हो सकती हैं।
 
नोएडा अथॉरिटी ने साफ कर दिया है कि इस पूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन किया जाएगा। अथॉरिटी किसी भी तरह की जानकारी आवेदक के फोन या मेल पर देगी। यह प्लॉट सेक्टर 31, 39, 41, 47, 49, 51, 52, 53, 92, 99, 105 जैसे कई सेक्टरों में है। नोएडा अथॉरिटी ने कहा है कि आवेदकों की जांच के बाद सफल आवेदकों की लिस्ट 28 फरवरी को SBI की वेबसाइट पर जारी की जाएगी। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।