Coronavirus: ऑल पार्टी मीटिंग में पीएम ने कहा, बढ़ सकता है लॉकडाउन

पीएम ने कहा, मौजूदा हालात को देखते हुए फिलहाल लॉकडाउन खत्म होने की उम्मीद नहीं है
अपडेटेड Apr 09, 2020 पर 09:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज सर्वदलीय बैठक की। इस बैठक में उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है जिसे देखते हुए 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म करना मुमकिन नहीं है। ऑल पार्टी मीटिंग में मोदी ने कहा, वह राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) के फिलहाल खत्म होने की उम्मीद नहीं है।


पीएम ने कहा कि Covid-19 के बाद जीवन पहले जैसा नहीं रह पाएगा। उन्होंने कहा कि ये हालात प्री-कोरोना और पोस्ट कोरोना में बंट जाएंगे। सभी पार्टियों के नेताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंस पर बात करते हुए पीएम ने कहा, "सामाजिक, निजी और आदतों में बहुत बड़ा बदलाव होने वाला है।"


इस बैठक में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण पर चर्चा हुई। हेल्थ सेक्रेटरी, होम सेक्रेटरी और ग्रामीण मामलों के सेक्रेटरी नए विस्तृत प्रेजेंटेशन भी पेश किया गया।


पीएम के साथ वीडियोकॉन्फ्रेंसिंग के बाद लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिरागग पासवान ने कहा कि पीएम ने कहा है, जितनी जानकारी और सुझाव उनके पास आ रहे हैं वो सब देशहित में लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं।


चिराग पासवान ने कहा, "सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से ही कहीं न कहीं हम लोग इस बीमारी को इतने बड़े देश में सीमित रख पाए हैं।" उन्होंने कहा पीएम की बातों से कहीं न कहीं ये आभास हुआ है कि सरकार शायद इस लॉकडाउन को आगे जारी रखने का फैसला कर सकती है।


देश में अभी कोरोनावायरस के 5194 संक्रमित मामले हैं। हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, अब तक 124 लोगों की मौत हो चुकी है। 353 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। 24 घंटे में 773 मामले बढ़े हैं। ग्लोबल लेवल पर यह 14.2 लाख लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जहां दुनिया भर में कोरोना वायरस से 82,000 लोगों की मौत हो चुकी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।