Bank holidays May 2021: 13 और 14 मई को देश के इन शहरों में बैंक रहेंगे बंद, देखिए पूरी लिस्ट

RBI के मुताबिक, कुछ जगहों पर 13 मई को ईद की छुट्टी है वहीं कुछ जगहों पर 14 मई को छुट्टी घोषित की गई है
अपडेटेड May 13, 2021 पर 12:28  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरोना महामारी के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन लागू है। इसमें कई तरह की पाबंदियां शामिल हैँ। इस बीच ईद का त्योहार भी आ गया है। ऐसे में बैंक में छुट्टी घोषित की गई है। ईद के दिन अलग -अलग राज्यों में अलग - अलग दिन छुट्टियां घोषित की गई हैं। 


RBI के मुताबिक ईद की छुट्टी 13 मई को घोषित की गई है। वहीं कुछ जगहों में 14 मई को ईद की छुट्टी दी गई है। RBI ने यह छुट्टियां नोगोसिएबल एक्ट के तहत घोषित की है।


13 मई को इन शहरों में बैंक बंद


13 मई को बेलापुर, जम्मू, कोच्चि, मुंबई, नागपुर, श्रीनगर और तिरुवनंतपुरम में ईद-उल-फितर के चलते बैंक बंद हैं।


14 मई को इन शहरों में रहेगी छुट्टी


14 मई को ईद-उल-फितर के साथ साथ परशुराम जयंती, अक्षय तृतीया है। ऐसे में देश के अलग-अलग हिस्सों में छुट्टियां रहेंगी। इस दिन अगरतला, अहमदाबाद, आइजोल, बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, गंगटोक, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंफाल, जयपुर, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, नई दिल्ली, पणजी, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग और शिमला में बैंक बंद रहेंगे।


इसके अलावा 26 मई को बुद्ध पूर्णिमा के चलते बैंकों में कामकाज नहीं होगा। वहीं 16 मई और 23 मई को रविवार और 22 मई को महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से हर जगह बैंक ब्रांच बंद रहेंगे। इसके साथ ही 30 मई को रविवार होने की वजह से भी बैंक बंद रहेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।