BCCI चीफ सौरव गांगुली को अस्पताल से मिली छुट्टी, हार्ट में परेशानी के चलते दोबारा हुए थे भर्ती

गुरुवार को गांगुली की फिर से एंजियोप्लास्टी हुई थी और उनके हार्ट की ब्लड वैसल में अवरोध को दूर करने के लिए दो और स्टेंट डाले गए
अपडेटेड Feb 01, 2021 पर 06:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के प्रमुख और इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को रविवार सुबह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। गुरुवार को गांगुली की फिर से एंजियोप्लास्टी हुई थी और उनके हृदय की ब्लड वैसल में अवरोध को दूर करने के लिए दो और स्टेंट डाले गए थे।


अस्पताल के अधिकारियों ने शनिवार रात को ही सौरव को डिस्चार्ज करना चाहा। हालांकि, परिवार से चर्चा के बाद, इसे एक दिन के लिए टाल दिया गया। दरअसल सौरव अस्पताल में रहते हुए भी BBCI के कुछ काम कर पा रहे थे। उनके सचिव रोहित पोद्दार ने अस्पताल में उनके साथ चर्चा करने के बाद सोरव की BBCI ड्यूटी का ध्यान रखा।


अस्पताल के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा था कि कहा गांगुली की स्वास्थ्य संबंधी स्थिति स्थिर है। उन्हें शुक्रवार रात अच्छी नींद आई और उन्होंने सुबह हल्का भोजन किया। उन्होंने बताया था कि शनिवार को डॉक्टर्स गांगुली का मेडिकल चैक-अप करेंगे, ताकि उन्हें अस्पताल से छुट्टी देने या नहीं देने का फैसला किया जा सके।


हृदय संबंधी दिक्कतों के कारण 48 साल के गांगुली बुधवार को एक महीने में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती हुए थे। इससे पहले उन्हें हल्का दिल का दौरा आया था और उनके ट्रिपल वेसेल डिजीज से पीड़ित होने का पता चला था। उस दौरान धमनी में अवरोध को दूर करने के लिए उनकी एंजियोप्लास्टी की गयी थी और एक स्टेंट डाला गया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।