Bengaluru: विवादास्पद पोस्ट के कारण कांग्रेस MLA के घर पर हमला, 100 लोग गिरफ्तार और 3 की मौत

सोशल मीडिया में पोस्ट को लेकर कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर भीड़ ने हमला कर दिया है
अपडेटेड Aug 12, 2020 पर 15:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कांग्रेस के विधायक श्रीनिवास मूर्ति (Srinivas Murthy) के घर कुछ उपद्रवियों के हमला करने की घटना सामने आई है। बड़ी संख्या में लोगों ने जमकर हंगामा किया। घर के आगजनी भी की गई। पुलिस पर पथराव भी किया गया। उपद्रवियों को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। इसमें 2 लोगों की मौत हो गई है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विधायक श्री निवास मूर्ति के भतीजे ने कथित तौर पर एक सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्ट किया था। इसको लेकर हंगामा शुरू हो गया। विधायक के घर के अलावा उपद्रवियों ने बेंगलुरु के डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशन के आसपास जमकर हंगामा किया। पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया कि इस हंगामें अतिरिक्त पुलिस आयुक्त समेत 60 पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं। बेंगलुरु में धारा 144 लगाई गई है। डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशन के आस-पास कर्फ्यू भी लगाया गया है। उन्होंने बताया कि उपद्रव को रोकने के लिए पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी। फायरिंग के दौरान 3 लोगों की मौत हो गई है। इस मामले में पुलिस ने अब तक 100 लोगों की गिरफ्तारी की है।


जानकारी के मुताबिक, विधायक श्री निवास मूर्ति के भतीजे की सोशल मीडिया पर डाली गई एक पोस्ट के बाद लोग भड़क गए। नाराज लोगों ने कांग्रेस विधायक के घर बाहर एकत्र होकर हंगामा करना शुरू कर दिया। जमकर नारेबाजी करने के साथ उपद्रवियों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी। इस पूरे मामले में कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा कि मामले की जांच होनी चाहिए लेकिन बवाल करना किसी भी बात का हल नहीं है। उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मैंने अधिकारियों से बात की है। किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है।  पुलिस शांति बहाल करने की कोशिश कर रही है।


पुलिस का कहना है कि हंगामें में शामिल अब तक 110 लोगों की गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करने वाले आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://ttter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।