पुणे से बिहार गई ट्रेन में 17 यात्री मिले कोरोना संक्रमित, आधे घंटे तक बंद रहे बोगी में

दानापुर रेलवे स्टेशन में 524 यात्रियों की जांच की गई, जिसमें 17 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं
अपडेटेड Apr 12, 2021 पर 09:53  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद दिनों दिन बढ़ती जा रही है। ताजा मामला महाराष्ट्र से बिहार आने वाली ट्रेन से जु़ड़ा है। महाराष्ट्र के पुणे से कोविड-19 ट्रेन (Bihar Covid Special Trains) शनिवार की रात दानापुर स्टेशन पहुंची। इस ट्रेन से सैकड़ों यात्रियों को बिहार पहुंचाया गया है। दानापुर स्टेशन में जब यात्रियों को उतारा गया और उनकी जांच की गई तो उसमें से 17 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसमें 524 यात्रियों की जांच की गई थी।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन अपने निर्धारित टाइम टेबल से  48 मिनट पहले पहुंच गई थी। इसके बाद यात्रियों को करीब आधे घंटे तक ट्रेन के भीतर ही रखा गया। प्रशासन की लापरवाही के चलते जांच करने वाली टीम आधे घंटे बाद स्टेशन पहुंची। जबकि 15 मेडिकल बेंच बनाए गए थे। ट्रेन के आने के पहले ही मेडिकल टीम को तैनात रहने की जरूरत थी।


एक यात्री ने बताया कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन की आशंका के चलते काम धंधा ठप हो गया था। लिहाजा घर वापसी के अलावा कोई चारा नहीं बचा था। उधर अधिकारियों ने भी माना कि ट्रेन के समय से पहले आने के चलते मेडिकल टीम को पहुंचने में देरी हुई है।


मेडिकल टीम का कहना है कि जिन लोगों पर शक था उनको क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है। आइसोलेट कर उन्हें अलग रखा जाएगा। कोरोना पॉजिटिव पाए गए यात्रियों को पाटलिपुत्र अशोक होटल और सगुना मोड़ स्थित आइसोलेशन सेंटर पर क्वारंटाइन किया गया। वहीं, नेगेटिव आए कामगारों को उनके घर जाने दिया गया।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।