Bihar: SDPO मैडम ने पति को पहना दी IPS की वर्दी, प्रधानमंत्री कार्यालय ने मांगी रिपोर्ट

SDPO ने अपने पति को IPS की वर्दी पहनाकर सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट कर दी। इसके बाद यह मामला उन भारी पड़ गया
अपडेटेड Aug 04, 2021 पर 12:41  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कभी कभी सोशल मीडिया पर धाक जमाना या फिर मजाक करना बहुत महंगा हो जाता है। इन दिनों बिहार की DSP को भी पति को IPS बता कर फोटो वायरल करना महंगा पड़ गया है। जबकि उनके पति पुलिस में नहीं है


दरअसल बिहार के भागलपुर जिले के कहलगांव की DSP रेशू कृष्णा को अपने पति को IPS अधिकारी बनाने की सूझी। फिर क्या था मैडम ने उन्हें IPS की वर्दी पहनाई और दोनों की वर्दी पहने मुस्कुराते हुए सेल्फी ले ली।


किस्सा अभी यहीं पर नहीं खत्म हो रहा है। मैडम ने इस सेल्फी फोटो को सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया है और बताया कि उनके पति प्रधानमंत्री कार्यालय में तैनात हैं। बस फिर क्या था, रेणू कृष्णा के लिए यह मामला भारी पड़ गया।


झारखंड के बाद अब यूपी में जज को मारने की कोशिश! सड़क हादसे में बाल-बाल बचे ADJ


किसी ने शिकायत कर दी उनके पति का पुलिस महकमे से कोई नाता नहीं है। यानी उनके पति पुलिस में नहीं है। मामला इतना हाईप्रोफाइल हो गया है कि PMO को इस मामले में संज्ञान लेना पड़ा। PMO ने जैसे ही इस पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी तो बिहार पुलिस मुख्यालय ने इस पर जांच शुरू कर दी।


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भागलपुर के SSP ने जांच कर अपनी रिपोर्ट बिहार पुलिस मुख्यालय को भेज दी है। अब SDPO ( Sub-Divisional Police Officer) पर कार्रवाई हो सकती है।


बता दें कि सैन्य और पुलिस की वर्दी को आम आदमी को पहनने पर पाबंदी है। इससे जुड़े तमाम नियम और कानून प्रावधान सशस्त्र बल अधिनियम, आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम और IPC में भी हैं।


Raj Kundra: मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल को सौंपा गया राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी केस


SDPO रेशू कृष्णा पटना की रहने वाली हैं और तेज तर्रार अफसरों में उनकी गिनती होती है। भोजपुर जिले में अपनी तैनाती के दौरान कई कांडों का सफलतापूर्वक पर्दाफाश कर खबरों में आईं थीं। लेकिन अब तक कई मामलों का खुलासा करने वाली मैडम के खिलाफ ही अब मामला बन गया है। फिलहाल SDPO रेशू कृष्णा की सेल्फी सुर्खियां बटोर रही हैं। सोशल मीडिया से शुरू हुई बात अब नेशनल मीडिया में आ गई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।