Oxygen Concentrator Hoarding Case: आरोपी कारोबारी नवनीत कालरा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नवनीत कालरा (Navneet Kalra) को उसके जीजा के गुरुग्राम स्थित घर से गिरफ्तार किया गया
अपडेटेड May 17, 2021 पर 12:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concnetrator) की कालाबाजारी के मामले में आरोपी कारोबारी नवनीत कालरा (Navneet Kalra) को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गिरफ्तार कर लिया है। News18 ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कालरा को उसके जीजा के गुरुग्राम स्थित घर से गिरफ्तार किया गया था।


बता दें कि हाल ही में एक छापेमारी के दौरान, कालरा के तीन रेस्टोरेंट- खान चाचा, नेगा जू और टाउन हॉल से 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए थे और वह तब से फरार था।


कंसंट्रेटर COVID-19 के मरीजों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले महत्वपूर्ण चिकित्सा उपकरण हैं। कालरा ने ये कंसंट्रेटर मैट्रिक्स सेल्युलर से खरीदे थे, जिसने उन्हें आयात किया था।


5 मई को कालरा के खिलाफ IPC की धारा 420 (धोखाधड़ी), 188, 120-बी (आपराधिक साजिश) और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था।


ये FIR आवश्यक वस्तु अधिनियम और महामारी रोग अधिनियम के तहत दर्ज की गई थी, जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी के लिए अधिकतम सात साल की सजा का प्रावधान है।


दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को कालरा को राहत देने से इनकार करते हुए निचली अदालत द्वारा दिए गए कारणों से सहमत होते हुए, उसे अंतरिम संरक्षण देने से इनकार कर दिया था।


वहीं एक सेशन कोर्ट ने गुरुवार को कालरा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा था कि उनके खिलाफ आरोप गंभीर हैं और पूरी साजिश का पता लगाने के लिए उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जरूरत है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।