तमिलनाडु में NLC थर्मल प्लांट का बॉयलर फटा, 6 मरे और 17 घायल

यह ब्लास्ट बुधवार सुबह तब हुआ जब मजदूर वहां काम शुरू करने की कोशिश कर रहे थे
अपडेटेड Jul 01, 2020 पर 17:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

तमिलनाडु के कुडलोर (Cuddalore) जिले में NLC इंडिया लिमिटेड थर्मल प्लांट (Thermal Plant) में एक बॉयलर फट गया जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई और 17 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, यह हादसा थर्मल पावर स्टेशन-II के पांचवें यूनिट में यह ब्लास्ट हुआ है। यह ब्लास्ट बुधवार सुबह तब हुआ जब मजदूर वहां काम शुरू करने की कोशिश कर रहे थे।


ANI के मुताबिक, कुडलोर के सुप्रीडेंटेड ऑफ पुलिस एम श्री अभिनव ने कहा है कि बॉयलर विस्फोट में 6 मजदूर मारे गए जबकि 17 घायल हो गए हैं। माना जा रहा है कि कई मजदूर भातर फंसे हो सकते हैं। घायलों को तुरंत नजदीक के अस्पताल में पहुंचाया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके मजदूरों की मौत पर संवेदना व्यक्त की और राज्य सरकार को मदद की पेशकश की।


इसी हफ्ते विशाखापत्तनम के पारवादा फार्मा सिटी (Parawada Pharma City) के सैनिओर लाइफ साइसेंज (Sanior Life Sciences) में सोमवार रात बेनजीमिडाज़ोल (benzimidazole) गैस लीक हुई थी। इससे जहरीली गैस की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई है जबकि 4 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इनमें से एक की हालत गंभीर थी। इन सबका का गजुवाका प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है। गैस लीक होने की वजह से जिन दो लोगों की मौत हुई है उनमें नरेंद्र और गौरी शंकर शामिल हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।