Bombay HC ने रिया और शौविक की जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा, NCB बोली- रिया करती थीं ड्रग्स की स्मगलिंग

सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है
अपडेटेड Sep 30, 2020 पर 10:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। अब कल यानी 30 सितंबर को इस मामले में फैसला सुनाया जा सकता है। बॉम्बे हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई जस्टिस एसवी कोटवाल कर रहे हैं। आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती 22 दिनों से भयखला जेल में बंद हैं। इससे पहले एनडीपीएस (NDPS) कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया था और उन्हें 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया था। इसके बाद कस्टडी को 6 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया गया था। उन्हें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 8 सितंबर को ड्रग्स की खरीद-फरोख्त के आरोप में गिरफ्तार किया था। इससे पहले उनके भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुएल मिरांडा और कुक दीपेश सावंत को इस मामले में 4 सितंबर को ही गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में रिया

बड़े लोगों तक पहुंचाती थी ड्रग्स

एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक को जमानत दिये जाने का विरोध किया। एनसीबी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में कहा कि ये ड्रग सिंडिकेट के एक्टिव मेंबर हैं। ऐसे में इन्हें जमानत नहीं दिया जाना चाहिए। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की ओर से दाखिल जवाब में कहा गया है कि रिया ने ड्रग तस्करी को फाइनेंस किया इस बात के पुख्ता सबूत हैं। वॉट्सऐप चैट, मोबाइल, लैपटॉप और हार्ड डिस्क से निकाले गए रिकॉर्ड बताते हैं कि रिया चक्रवर्ती केवल लगातार इसका सौदा ही नहीं करती थीं, बल्कि इस अवैध कारोबार को फाइनेंस भी करती थी।

ड्रग्स लेने में सुशांत सिंह का साथ दिया

एनसीबी ने अपने हलफनामे में ये भी कहा कि रिया हाई सोसायटी के बड़े लोगों के लिए ड्रग डिलीवरी के काम से जुड़ी हुई थी। वह हाई सोसायटी पर्सनैलिटीज से जुड़े ड्रग सिंडिकेट की सक्रिय सदस्य हैं। वह ड्रग्स तस्करी में शामिल थीं इस बात के पर्याप्त सबूत हैं। रिया चक्रवर्ती ड्रग डिलीवरी करतीं थीं और क्रेडिट कार्ड, कैश और पेमेंट गेटवे के जरिए पेमेंट करती थीं। एनसीबी ने रिया पर यह आरोप भी लगाया कि सुशांत सिंह राजपूत ड्रग ले रहे हैं, इस बात पर रिया ने इसमें उनका साथ दिया और छिपाया। रिया ने ड्रग्स को अपने घर में स्टोर किया और सुशांत सिंह राजपूत को सेवन करने के लिए दिया।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।