बोनी कपूर को मिला दुबई का गोल्डन वीजा, जानें क्या है ये और कैसे कर सकते हैं इसके लिए अप्लाई

फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर गोल्डन वीजा मिलने की जानकारी दी
अपडेटेड Sep 17, 2021 पर 13:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

फिल्म निर्माता बोनी कपूर (Boney Kapoor) ने मंगलवार को बताया कि उन्हें और उनके परिवार को दुबई (Dubai) का 10 साल का प्रतिष्ठित गोल्डन वीजा (Golden Visa) मिला है। फिल्म प्रोड्यूसर ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर इस खबर को शेयर किया।


"मिस्टर इंडिया" और "वांटेड" जैसी फिल्में बनाने वाले बोनी कपूर (65) ने कहा, "मुझे और मेरे परिवार को 10 साल के लिए गोल्डन वीजा देने के वास्ते दुबई सरकार का आभारी हूं। ऊर्जावान और दयालु नेतृत्व। सर्वश्रेष्ठ गंतव्य...दुबई और संयुक्त अरब अमीरात।"


क्या है गोल्डन वीजा?


UAE सरकार की तरफ से 2019 में लॉन्ग टर्म रेजिडेंस वीजा के लिए एक नए सिस्टम के रूप में "गोल्डन वीजा" पेश किया गया था। ये विदेशियों को किसी नेशनल स्पांसर के बिना और संयुक्त अरब अमीरात में अपने बिजनेस के 100 प्रतिशत मालिकाना हक के साथ खाड़ी राज्य में रहने, काम करने और पढ़ाई करने की अनुमति देता है।


ये वीजा पांच या 10 साल के लिए होता है और ऑटोमेटिक रिन्यू हो जाता है। इसे अपने जीवनसाथी, बच्चों, माता-पिता और आश्रित भाई-बहनों सहित दूसरे लोगों को शामिल करने के लिए भी बढ़ाया जा सकता है।


"गोल्डन वीजा" के लिए आवेदन कैसे करें?


इच्छुक व्यक्ति फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप (ICA) की वेबसाइट पर जाकर वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं या उनसे टोल-फ्री नंबर 600522222 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा वे संयुक्त अरब अमीरात के दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों से भी संपर्क कर सकते हैं।




अब तक किस-किस को मिला ये वीजा


इससे पहले शाहरुख खान, संजय दत्त, सुनील शेट्टी, मामूट्टी, मोहनलाल और तोविनो थॉमस जैसे फिल्मी सितारों को भी दुबई ने गोल्डन वीजा दिया था। जुलाई में, भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनके पति शोएब मलिक, एक पाकिस्तानी क्रिकेटर को 10 साल का वीजा मिला था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।