ब्राजील के राष्ट्रपति बोले- 'नहीं लगवाउंगा कोरोना वैक्सीन, यह मेरा अधिकार है'

बता दें कि कोरोना वायरस से मौतों के मामले में ब्राजील दुनिया में दूसरे नंबर का देश है
अपडेटेड Nov 28, 2020 पर 09:40  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ब्राजील के राष्ट्रपति (Brazilian President) जेयर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) ने कोरोना वायरस वैक्सीन (coronavirus vaccine) पर संदेह जताया है। न्यूज एजेंसी Reuters के अनुसार, बोलसोनारो ने गुरुवार को कहा है कि वह कोरोना वायरस वैक्सीन नहीं लेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए जारी वैक्सीन प्रोग्राम पर भी संदेह व्यक्त किया है। बता दें कि कोरोना वायरस (coronavirus) से मौतों के मामले में ब्राजील दुनिया में दूसरे नंबर का देश है।


जुलाई में खुद कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बावजूद ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो ने कहा कि मैं आपसे कह रहा हूं, मैं इसे ( Covid-19 vaccine) नहीं लेने वाला हूं। यह मेरा अधिकार है। बोलसोनारो ने इसके अलावा कोरोना महामारी को लेकर और भी कई विवादास्पद बातें कहीं हैं। जुलाई में बोलसोनारो कोरोना पॉजिटिव हो गए थे।


उन्होंने तब कहा था कि डरने की कोई बात नहीं है, यह लाइफ है, जीवन चलता रहता है। मैं अपनी जिंदगी के लिए भगवान का धन्यवाद करता हूं और उन्होंने जो मुझे काम दिया है, उससे ब्राजील जैसे महान देश का भविष्य तय होगा। उन्होंने मास्क की उपयोगिता पर भी सवाल उठाए हैं। जबकि, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और सेंटर्स फॉर डिसीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल (CDC) जैसी इंटरनेशनल हेल्थ एजेंसियां लगातार मास्क पहनने को बढ़ावा देने की बात कह रही हैं।


बोलसोनारो ने ब्राजील में वैक्सीन की जरूरत से ही साफ तौर पर इनकार किया है। दक्षिणपंथी नेता ने कहा कि ब्राजील के लोगों को वैक्सीन लगाने की जरूरत नहीं है। इतना ही नहीं, बीते अक्टूबर में उन्होंने ट्विटर के जरिए वैक्सीन प्रक्रिया का मजाक भी उड़ाया था। उन्होंने तब कहा था कि वैक्सीन की जरूरत केवल उनके कुत्ते के लिए है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।