100 करोड़ वसूली मामले में CBI की जांच तेज, अनिल देशमुख के 2 PAs पूछताछ के लिए तलब

CBI ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के दो PA को पूछताछ के लिए बुलाया है
अपडेटेड Apr 12, 2021 पर 09:13  |  स्रोत : Moneycontrol.com

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के अधिकारी 100 करो़ड़ रुपये वसूली मामले में रविवार को महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के 2 पीए को पूछताछ के लिए बुलाया है। CBI इस सिलसिले में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह समेत 4 लोगों से पूछताछ कर चुकी है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, CBI ने अनिल देशमुख के PA रह चुके पालांडे और कुंदन को बुलाकर उनसे पूछताछ कर रही है। कहा जा रहा है कि इसके बाद अनिल देशमुख से भी पूछताछ की जा सकती है। बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने अपने लेटर में भी Mr Palande का ज़िक्र किया था।


दरसअल परमबीर सिंह ने अपने लेटर में आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने 100 करोड़ रुपये की वसूली का टारगेट दिया है। परमबीर सिंह के इस लेटर से महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल आ गया था और अनिल देशमुख को अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ी थी। बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस मामले में CBI जांच के आदेश दिए थे। देशमुख इस जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए थे, लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी। CBI ने इस मामले में प्रीलिमिनरी इन्क्वारी (PE) दर्ज कर चुकी है।


इधर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency -NIA) ने एंटीलिया मामले में सचिन वाझे के सहयोगी API रियाज काजी को गिरफ़्तार किया है। गिरफ्तार रियाज काजी सचिन वाझे का बेहद करीबी बताया जा रहा है। काजी ने मुंबई पुलिस की CIU यूनिट में वाझे के अंडर काम किया है। ANI का कहना है कि एंटीलिया मामले में काजी भी शामिल है और सबूतों को नष्ट करने में सचिन की मदद की थी।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।