Chhatrasal Stadium Murder: पहलवान सुशील कुमार पर 1 लाख रुपए का इनाम, कोर्ट में लगाई जमानत याचिका

दिल्ली की एक अदालत ने आरोपी पहलवान सुशील कुमार और दूसरे आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है
अपडेटेड May 18, 2021 पर 13:04  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ओलंपिक (Olympics) पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की है, जिसकी सुनवाई मंगलवार को रोहिणी कोर्ट में होगी। छत्रसाल स्टेडियम में 23 साल के सागर राणा की हत्या (Chhatrasal Stadium Murder) के मामले में आरोपी पहलवान और दूसरे आरोपियों के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है।


उधर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सोमवार को सुशील की जनकारी देने वाले को एक लाख रुपए और साथी आरोपी अजय की जानकारी देने वाले को 50 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी। इनाम की घोषणा के ठीक एक दिन बाद, पहलवान ने अग्रिम जमानत के लिए ये कदम उठाया है।


इसी मामले में सुशील के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी होने के कुछ दिनों बाद गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। पहलवान और उसके साथियों के फरार होने के चार दिन बाद 10 मई को दिल्ली पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया था।


दरअसल 4 मई की देर रात दो गुटों के बीच झड़प के बाद 23 साल के पूर्व जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।


अतिरिक्त DCP (उत्तर-पश्चिम) डॉ. गुरिकबाल सिंह सिद्धू ने बताया कि PCR कॉल के आधार पर दर्ज मामले में दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने और उनके सहयोगियों ने "घटना को अंजाम दिया" है। प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि चार घंटे तक चले इस विवाद में दो लोग भी घायल हो गए थे।


सिद्धू ने कहा, "मृतक दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल का बेटा सागर कुमार है और घायलों की पहचान सोनू महल (35) और अमित कुमार (27) के रूप में हुई थी। हमने एक FIR दर्ज की थी और एक प्रिंस दलाल (24) को गिरफ्तार किया है और मौके से एक डबल बैरल बंदूक जब्त की है।"


रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी ने कहा कि कथित तौर पर स्टेडियम के पार्किंग एरिया में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच झगड़ा हुआ था। सागर और उसके दोस्त सुशील कुमार से जुड़े एक घर में रह रहे थे और हाल ही में उन्हें इसे खाली करने के लिए कहा गया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।