CISCE Result 2020 LIVE Updates: ICSE बोर्ड की 10वीं और ISC की 12वीं के रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक

CISCE Result 2020: 10वीं और 12वीं के रिजल्ट चेक करने के लिए results.cisce.org और www.cisce.org पर क्लिक करें
अपडेटेड Jul 11, 2020 पर 08:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

The Council for the Indian School Certificate Examinations (CISCE)। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE और ISC बोर्ड के नतीजे जारी कर दिए हैं। ICSE बोर्ड की 10वीं और ISC बोर्ड की 12वीं क्लास नतीजे जारी हुए हैं। ICSE बोर्ड की 10वीं और ISC की 12वीं के स्टूडेंट्स का रिजल्ट काउंसिल की ऑफिशियल वेबसाइट सेक्शन पर जारी किया गया है। इसके अलावा छात्र SMS के जरिए भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे।  ICSE की 10वीं और ISC की 12वीं के रिजल्ट परिषद की वेबसाइट (cisce.org और results.cisce.org) पर उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा CAREERS पोर्टल के एसएमएस के जरिए भी इसे एक्सेस किया जा सकता है। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट  "cisce.org" या फिर  "results.cisce.org" पर लॉगइन कर के देख सकते हैं। वहीं,  SMS के जरिए भी स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट देख सकते हैं। अपनी यूनिक ID इस नंबर पर 09248083883 पर इस फॉरमेट में भेजनी होगी- "ICSE/ISC (Unique ID)।"


परिषद ने अपनी सूचना में बताया कि CISCE से एफिलिएटेड स्कूल के प्रिंसिपल अपनी Login-ID और Password की मदद से करियर पोर्टल पर जाकर अपने स्कूल के छात्रों  का रिजल्ट देख सकते हैं।


जिन छात्रों ने ISC की परीक्षा दी है उन्हें डिजिटल साइन वाला माइग्रेशन सर्टिफिकेट मिलेगा। ICSE बोर्ड की 10वीं और  ISC बोर्ड की 12वीं के रिजल्ट जारी होने के 48 घंटे के बाद डिजिटल साइन वाले डॉक्यूमेंट्स, बोर्ड के डिजिलॉकर में उपलब्ध होंगे।


कहां और कैसे चेक कर सकते हैं नतीजे
 
- रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट results.cisce.org या फिर results.cisce.org पर लॉगइन करें।

- इसके बाद अपना कोर्स सेलेक्ट करें और अपना यूआईडी नंबर और इंडेक्स नंबर सबमिट करें।

- इतना करने के बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।

- इसके बाद आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले सकते हैं।

- इसके अलावा छात्र SMS के जरिए भी अपना रिजल्ट चैक कर सकते हैं। इसके
लिए उन्हें अपनी यूनिक आइडी 09248083883 पर इस फॉरमेट में भेजनी होगी- CSE/ISC (Unique ID)


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।