Corona Impact- श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ने स्थगित किया तीर्थ यात्रा रजिस्ट्रेशन

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (SASB) ने गुरुवार को तीर्थ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है
अपडेटेड Apr 23, 2021 पर 09:58  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना का कहर पूरे देश में लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। मेडिकल सेवाओं से संबंधति के अलावा करीब सभी गतिविधियां बंद होने के कगार पर हैं। कुंभ मेले पर कोरोना का साया पड़ा है और इसका साया हर साल होने वाली अमरनाथ यात्रा पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है। देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (SASB) ने गुरुवार को तीर्थ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।


श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ने ट्वीट करके यात्रा रजिस्ट्रेशन निलंबित किये जाने की जानकारी दी है। बोर्ड ने ट्वीट में लिखा है कि देश में कोरोना की ​​स्थिति और सभी आवश्यक एहतियाती कदमों को ध्यान में रखते हुए श्री अमरनाथजी यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन को अस्थायी रूप से निलंबित किया जा रहा है। साथ ही कहा कि स्थिति में सुधार होते ही उसे फिर से खोल दिया जाएगा।


पिछले साल कोरोना महामारी के कारण निलंबित हुई अमरनाथ तीर्थ यात्रा इस साल 28 जून को दोनों मार्गों बालटाल और चंदनवाड़ी के रास्ते शुरू होनी हैऔर ये 56 दिवसीय यात्रा 22 अगस्त को समाप्त होनी है। पिछले साल कोरोना वायरस महामारी के चलते कुछ साधुओं ने ही यात्रा की थी जबकि साल 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से तीन दिन पहले यानी दो अगस्त को आतंकवाद के खतरे के मद्देनजर यात्रा को बीच में ही रोक दिया गया था।


वहीं पिछले महीने की शुरुआत में आयोजित एक बैठक में अधिकारियों ने कहा था कि सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल लागू हैं और सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया जाएगा. हालांकि अब पूरे देश में तेजी से रफ्तार पकड़ते कोरोना के मामलों और उनसे होती हुई मौतों को देखते हुए श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड इस साल की यात्रा के पंजीकरण को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।