Corona Impact: महाराष्ट्र में 10th और 12th परीक्षाओं के बारे में परिस्थितिनुसार होगा निर्णय

महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण वापस से बढ़ने के कारण दसवीं और 12वीं की परीक्षाएं टाइम टेबल के अनुसार होंगे या ऑनलाइन पद्धति से होंगे या ऑफलाइन होंगे इस बारे में चर्चा जारी है
अपडेटेड Feb 23, 2021 पर 15:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण वापस से बढ़ने के कारण दसवीं और 12वीं की परीक्षाएं टाइम टेबल के अनुसार होंगे या ऑनलाइन पद्धति से होंगे या ऑफलाइन होंगे इस बारे में चर्चा जारी है। टाइमटेबल के अनुसार परीक्षा के आयोजन में अभी 2 महीने का समय बाकी है इसलिए परीक्षा के बारे में निर्णय उस समय की परिस्थिति के अनुसार लिया जायेगा ऐसा राज्य मंडल ने स्पष्ट किया है।


राज्य मंडल की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं अप्रैल और मई में कराई जाने वाली हैं। परीक्षा के संभावित टाइमटेबल भी घोषित कर दिये गये हैं। इसके अनुसार 10वीं की परीक्षा 29 अप्रैल से 20 मई और 12वीं की परीक्षा 23 अप्रैल से 21 मई के दौरान आयोजित की जायेंगी। लेकिन कुछ दिनों से कोरोना का संक्रमण वापस बढ़ने के कारण कुछ जिलों में स्कूल और कॉलेज कुछ दिनों के लिए फिर से बंद कर दिये गये हैं। इसलिए अब 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का क्या होगा इस बारे में चर्चा शुरू हो गई है।


लोकसत्ता में छपी खबर के मुताबिक राज्य मंडल के अध्यक्ष दिनकर पाटिल ने कहा है कि दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों की संख्या लाखों में है। जिसकी वजह से ऑनलाइन परीक्षा करवाना संभव नहीं हो पायेगा। परीक्षा के लिए अभी भी 2 महीनों का समय है इसलिए अभी की परिस्थिति के अनुसार निर्णय लेने की बजाय उस समय कोरोना संक्रमण की क्या स्थिति होगी उसका विश्लेषण करने के बाद निर्णय लिया जायेगा। परीक्षा कहां होगी, कैसी होगी इसका विचार न करके और टेंशन फ्री होकर विद्यार्थियों को सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान  देना चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।