Corona Vaccination: पीएम मोदी ने AIIMS में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली, कही यह बात...

पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन पहली डोज 1 मार्च को ली थी। इसके बाद आज 8 अप्रैल को दूसरी डोज ली है
अपडेटेड Apr 08, 2021 पर 12:49  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Corona Vaccination: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (AIIMS) जाकर वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। पीएम मोदी ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। पीएम ने 38 दिन पहले टीके की पहली डोज भी एम्स में ही लगवाई थी। जो कि 1 मार्च को पहली डोज ली थी।


पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि आज AIIMS में मुझे कोरोना वैक्सीन की मेरी दूसरी खुराक मिली। वैक्सीनेशन हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है। अगर आप वैक्सीन लगवाने के लिए योग्य हैं तो जल्द ही cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करा कर वैक्सीन लगवाएं।


पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन देने वाली दो नर्सों में पहली पुड्डुचेरी की पी. निवेदा और दूसरी पंजाब की निशा शर्मा थीं।


हर किसी को लेनी है वैक्सीन की दो डोज


दुनियाभर में बनी अलग-अलग तरह की कोरोना वैक्सीन की दो डोज ली जा रही है। नियम के मुताबिक, किसी भी व्यक्ति को किसी एक ही ब्रैंड की वैक्सीन की ही दूसरी डोज लेनी होती है। ऐसा नहीं हो सकता है कि पहली डोज किसी एक ब्रैंड की जबकि दूसरी डोज अन्य ब्रैंड की ली जाए। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पहली और दूसरी डोज देसी कोरोना वैक्सीन कोवैक्स की ही लगवाई है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।