मुंबई में रविवार को नहीं लगेगी कोरोना वैक्सीन, बंद रहेंगे BMC के वैक्सीनेशन सेंटर

BMC की ओर से कहा गया है कि वैक्सीन की कमी के चलते रविवार को वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी
अपडेटेड May 24, 2021 पर 10:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पूरा देश कोरोना वायरस की लहर से जूझ रहा है। इससे निपटने के लिए वैक्सीननेशन पर जोर दिया जा रहा है। लेकिन अब यह अभियान धीमा पड़ता नजर आ रहा है।


मुंबई में कोरोना वायरस की वैक्सीन की कमी के चलते BMC द्वारा चलाए जा रहे वैक्सीनेशन सेंटर रविवार को बंद रहेंगे। बताया जा रहा है कि इसकी वजह वैक्सीन की कमी है।
   
बृहन्मुंबई नगर पालिका (Brihanmumbai Municipal Corporation -BMC) ने ट्वीट कर कहा है कि प्रिय मुंबईकर, रविवार को किसी भी सेंटर में वैक्सीनेशन नहीं होगा। सोमवार को जहां भी वैक्सीनेशन होगा, उसकी जानकारी रविवार को दी जाएगी।


 


BMC क अतिरिक्त कमिश्नर सुरेश काकानी (Suresh Kakani) ने कहा कि राज्य कोरोना वायरस वैक्सीन की कमी से जूझ रहा है। इससे पहले मुंबई, पिंपरी चिंचवाड़, सातारा, पनवेल (नवी मुंबई), नागपुर, सांगली में कई सेंटर्स पर वैक्सीनेशन रोक दिया गया था।


पिछले हफ्ते BMC ने वैक्सीन की कमी के चलते 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए 18-44 साल के लोगों के वैक्सीन अभियान पर रोक लगा दी थी।


बता दें कि मुंबई में पिछले 24 घंटे में 1299 नए मामले सामने आए हैं और 52 लोगों की मौत हो गई है। एक दिन 1827 लोग ठीक हुए हैं। आर्थिक राजधानी में एक्टिव मामलों की संख्या 28,508 है। अब तक कुल 14,574 लोगों की मौत हो चुकी है। मुंबई में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 6,96,379 हो गई है। अब तक 6,51,216 लोग ठीक हो गए हैं।


BMC के मुताबिक, अब तक कुल 60,48,786 सैंपल का टेस्ट किया जा चुका है। जिसमें से 29,264 टेस्ट एक दिन में किए गए हैं। शहर में 62 कंटेनमेंट बनाए गए हैं। 246 इमारतों को सील कर दिया गया है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।