Coronavirus: महाराष्ट्र के अलावा केरल, पंजाब, MP और छत्तीसगढ़ में भी बढ़ रहे रोज आने वाले नए मामले

18 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में पिछले 24 घंटे में Covid-19 के चलते कोई नई मौत नहीं हुई है
अपडेटेड Feb 20, 2021 पर 19:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि केरल (Kerala), महाराष्ट्र (Maharashtra), पंजाब (Punjab), छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में COVID-19 के रोजाना आने वाले नए मामलों में इजाफा हुआ है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, पिछले सात दिनों में छत्तीसगढ़ में भी दैनिक नए एक्टिव केस में बढ़ोतरी देखी गई है। पिछले 24 घंटों में 259 नए मामले सामने आए हैं।


मंत्रालय ने बयान में कहा कि केरल में पिछले कई हफ्तों से रोजाना नए मामलों की संख्या बढ़ रही है। महाराष्ट्र ने दैनिक नए मामलों की संख्या में बढ़ोतरी आ रही है। शनिवार को देश में सबसे ज्यादा नए मामल इन राज्यों से ही आए हैं।


महाराष्ट्र की तरह ही मंत्रालय ने कहा कि पंजाब ने पिछले सात दिनों में रोजाना आने वाले नए मामलों की संख्या में अचानक बढ़ोतरी देखी गई है। पिछले 24 घंटों में राज्यों में 383 नए केस सामने आए हैं।


मंत्रालय ने कहा, "13 फरवरी से मध्य प्रदेश में भी दैनिक नए मामलों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। पिछले 24 घंटों में राज्य में 297 नए मामले सामने आए हैं।" मंत्रालय ने ट्रांसमिशन चेन को तोड़ने और बीमारी को फैलने से रोकने के लिए COVID-19 के उचित व्यवहार के पालन पर जोर दिया।


मंत्रालय ने कहा कि देश में कोरोनावायरस के कुल मामलों में से 75.87 प्रतिशत केस महाराष्ट्र और केरल से हैं। इसके अलावा 18 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते कोई नई मौत नहीं हुई है।


ये राज्य हैं तेलंगाना, हरियाणा, J&K (UT), झारखंड, हिमाचल प्रदेश, त्रिपुरा, असम, चंडीगढ़, लक्षद्वीप, मणिपुर, मेघालय, लद्दाख (UT), मिजोरम, सिक्किम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।