कर्नाटक ने 5 सबसे संक्रमित राज्यों से सीमित फ्लाइट आने की मंजूरी दी

कर्नाटक सरकार ने पहले पांच सबसे संक्रमित राज्यों से फ्लाइट आने की मंजूरी नहीं दी थी
अपडेटेड May 29, 2020 पर 13:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कर्नाटक सरकार ने गुरुवार दोपहर को ऐलान किया वह उन पांच राज्यों से फ्लाइट आने की अनुमति नहीं दे सकता जहां सबसे ज्यादा संक्रमण हैं। इन राज्यों में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, मध्यप्रदेश और राजस्थान शामिल हैं। हालांकि बाद में राज्य सरकार अपने इस फैसले से पीछे हट गई।


गुरुवार को शाम को राज्य सरकार ने एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए बताया कि उसने सिविल एविएशन मिनिस्ट्री को कहा है कि वो इन राज्यों से कर्नाटक आने वाली फ्लाइट्स घटाए। कर्नाटक सरकार ने कहा कि इन राज्यों में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के कारण यह फैसला लिया गया है। 


तय शिड्यूल के मुताबिक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान से कुल 30 फ्लाइट कर्नाटक आने वाली थी। हालांकि कर्नाटक सरकार के इस फैसले से एयरलाइन कंपनियों की मुश्किल बढ़ जाती क्योंकि उनके सामने टिकट कैंसिलेशन की समस्या होती।


कर्नाटक के लॉ मिनिस्टर जेसी मधुस्वामी ने कहा, "कर्नाटक ने सिविल एविएशन मिनिस्ट्री से निवेदन किया है कि वह फ्लाइट की संख्या घटाए क्योंकि राज्य के पास Quarantine करने की भी पर्याप्त सुविधा नहीं है।"


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।