Coronavirus India News: बिगड़ते हालात में मुंबई में बढ़ सकता है लॉकडाउन

महाराष्ट्र के सोशल जस्टिस मिनिस्टर और NCP के सीनियर नेता धनंजय मुंडे कोरोनावायरस से पॉजिटिव हो गए हैं
अपडेटेड Jun 13, 2020 पर 07:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र में 3607 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। कुल मिलाकर राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 लाख के करीब पहुंच गई है। इस दौरान अब तक 3500 लोगों की मौत इस महामारी की वजह से हुई है। अकेले मुंबई में गुरुवार को 1500 से ज्यादा केस सामने आए हैं और वहां कुल संक्रमितों की संख्या 53,000 से ज्यादा हो चुकी है। महाराष्ट्र में अब तक 3500  लोगों की मौत हो चुकी है। इस हफ्ते कोरोनावायरस के केस में जबरदस्त बढ़ोत्तरी को देखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने संकेत दिया कि अगर लोग गाइडलाइंस का पालन नहीं करेंगे तो लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। 


सीएम ठाकरे ने कहा, "अगर लोग नियम नहीं मानेंगे तो लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है।" राज्य सरकार ने पहले ऐलान किया था कि महाराष्ट्र में जून अंत तक लॉकडाउन रहेगा। हालांकि इस दौरान आर्थिक गतिविधियां शुरू करने के लिए कई तरह की राहत दी गई है। इसके लिए महाराष्ट्र सरकार ने "Mission Begin Again" शुरू किया है।


महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे बार-बार लोगों से निवेदन कर रहे हैं कि वे Social Distancing का पालन करें और भीड़भाड़ से दूर रहें। ठाकरे ने कहा, "वायरस के संक्रमण का खतरा अभी भी है लेकिन आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की जरूरत है। बाहरी गतिविधियों की इजाजत सेहत ठीक रखने के लिए दी गई है न कि सेहत बिगाड़ने के लिए। मुझे भरोसा है कि लोग सरकार के नियमों और गाइडलाइन का पालन करेंगे।"


NCP नेता संक्रमित


महाराष्ट्र के सोशल जस्टिस मिनिस्टर और NCP के सीनियर नेता धनंजय मुंडे कोरोनावायरस से पॉजिटिव हो गए हैं। उद्धव ठाकरे सरकार के ये तीसरे मंत्री हैं जो Covid-19 से संक्रमित हैं। इससे पहले पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (PWD) मिनिस्टर अशोक च्वहाण और हाउसिंग मिनिस्टर जितेंद्र अवहाद भी संक्रमित थे लेकिन अब वो रिकवर कर चुके हैं।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।