लॉकडाउन 4: दिल्ली वालों को नोएडा में दाखिल नहीं होने दे रही यूपी सरकार, जानिए क्या है मामला?

यूपी और दिल्ली सरकार के बीच कोऑर्डिनेशन ना हो पाने की वजह से दिल्ली से आने वालों को नोएडा में एंट्री नहीं
अपडेटेड May 18, 2020 पर 14:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश भर में लॉकडाउन का चौथा चरण आज से शुरू हो गया है और 31 मई तक चलेगा। वैसे तो सरकार ने इस चरण में कई तरह की आर्थिक गतिविधियों की भी इजाजत दी है। लेकिन मुश्किल है नौकरी पर जाने वालों की। जो लोग दिल्ली में रहते हैं और काम करने नोएडा आते हैं, उनकी मुश्किल बढ़ गई है।


दरअसल नोएडा के डीएम ने आदेश दिया है कि सिर्फ वहीं लोग नोएडा में दाखिल हो सकते हैं जिनके पास कर्फ्यू पास है। लिहाजा ऑफिस खुलने के बावजूद आज जो लोग दिल्ली से अपने नोएडा ऑफिस आ रहे थे उन्हें बॉर्डर पर ही रोक दिया गया।


क्या है मुश्किल?


लॉकडाउन 4 शुरू होते ही आज कई ऑफिस भी खुले। दिल्ली में रहने वाले जब नोएडा के अपने ऑफिस आने लगे तो उन्हें रास्ते में ही रोक दिया गया जिससे दिल्ली-नोएडा हाइवे (DND) पर भारी जाम लग गया था।


सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, 30 फीसदी स्टाफ के साथ फैक्टरीज और इंडस्ट्रीज में काम शुरू हो सकता है। लेकिन दिल्ली और यूपी सरकार के बीच कोऑर्डिनेशन ना हो पाने की वजह से दिल्ली से नोएडा आने वालों को काफी दिक्कत हुई।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।