कोरोना की वजह से बिहार में लगाए गए लॉकडाउन को 25 मई तक के लिए बढ़ाया गया

लॉकडाउन से कोरोना वायरस में सुधार को देखते हुए बिहार में एक बार फिर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का ऐलान हुआ है
अपडेटेड May 13, 2021 पर 18:40  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस महामारी की वजह से बिहार में लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown in Bihar) को 25 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को इसका ऐलान करते हुए कहा कि राज्य में लगाए गए लॉकडाउन को 25 मई तक के लिए बढ़ाया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने भी राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की श्रृंखला तोड़ने के लिए लगाई लॉकडाउन जैसी पाबंदियां गुरुवार को एक जून तक के लिए बढ़ा दी।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि आज (12 मई 2021) सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गई। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। अतः बिहार में अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।


रिपोर्ट के मुताबिक, बढ़े हुए लॉकडाउन के नियम क्या होंगे ये बिहार के बिहार मुख्य सचिव, विकास आयुक्त, पुलिस महानिदेशक, अपर मुख्य सचिव गृह गुरुवार शाम 4:40 बजे आयोजित वर्चुअल प्रेस कॉन्फेंस के दौरान बताएंगे। बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने कल ही इशारों-इशारों में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दे दिए थे।


बिहार में कोरोना वायरस की बेकाबू रफ्तार को थामने में लॉकडाउन काफी हद तक मददगार साबित हुआ है। लॉकडाउन के बाद नए संक्रमितों की तादाद घटी है। संक्रमण दर घटने के साथ ही रिकवरी दर बढ़ी है। कोरोना वायरस के नए मामलों में बीते एक-दो दिनों से कमी देखी जा रही है। बिहार में बुधवार को पहली बार एक दिन में 10 हजार से कम नए कोरोना केस सामने आए।


देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान इस संक्रमण के 3.62 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए तथा लगातार दूसरे दिन 4,000 से ज्यादा मरीजों की मौत हुई है। इस बीच देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 18,94, 991 लोगों को वैक्सीनेशन हुआ। इसके बाद अब तक 17 करोड़ 72 लाख 14 हजार 256 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।