Coronavirus: सरकार 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन जारी रखने पर कर रही विचार

राज्य सरकारें चाहती हैं कि केंद्र सरकार अभी लॉकडाउन जारी रखे ताकि कोरोनावायरस संक्रमण रोकने में मदद मिले
अपडेटेड Apr 08, 2020 पर 08:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Coronavirus। कई राज्य सरकारें और एक्सपर्ट्स केंद्र सरकार से यह निवेदन कर रहे हैं कि लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ा दिया जाए। कोरोनवायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 24 मार्च आधी रात से 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है।


लाइव मिंट ने सूत्रों के हवाले से बताया है, "कई राज्य सरकारें केंद्र से लॉकडाउन बढ़ाने की मांग कर रही है। केंद्र सरकार भी लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रहा है।"


देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले बढ़कर 4400 हो गए हैं। पिछले 24 घंटों में देश भर से 354 नए मामले सामने आए हैं। इस संक्रमण की वजह से देश में अब तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है। इस संक्रमण की वजह से सबसे बदहाल महाराष्ट्र है। वहां करीब 780 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। इसके बाद तमिलनाडु है जहां 621 और दिल्ली में 523 लोग संक्रमित हैं। इससे पहले सोमवार को एक दिन में 700 मामले सामने आए थे।
 
क्या कर रहे हैं राज्य


तेलंगाना ने 14 अप्रैल से लेकर 3 जून तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। वहीं यूपी सरकार ने भी कहा है कि जब तक राज्य में कोरोनावायरस का एक भी केस आएगा वह लॉकडाउन जारी रखेंगे।


महाराष्ट्र ने भी लॉकडाउन जारी रखने का फैसला किया है। वहीं राजस्थान सरकार का कहना है कि 21 दिन पूरे होने के बाद तुरंत लॉकडाउन हटाना ठीक नहीं है। वे चरणबद्ध तरीके से इसे हटान के पक्ष में हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।