Coronavirus Updates: दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 10,000 से ज्यादा

दिल्ली सरकार ने बताया कि 17 मई आधी रात से 18 मई की सुबह तक 299 नए मामले सामने आए हैं
अपडेटेड May 18, 2020 पर 14:19  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले 10,000 के आंकड़े को पार कर चुके हैं। 18 मई से देशभर में लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू हुआ है। इस दौरान कई तरह की छूट भी दी गई हैं ताकि आर्थिक गतिविधियां भी चलती रहें। लेकिन इससे पहले ही दिल्ली में कोरोनावायरस के आंकड़े सोमवार सुबह तक बढ़कर 10054 पर पहुंच गए हैं।


देशभर में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले 1 लाख को छूने वाले हैं। दिल्ली सरकार ने बताया कि 17 मई आधी रात से 18 मई की सुबह तक 299 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली में कोरोनावायरस से अब तक कुल 4485 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 160 लोगों की मौत हो चुकी है।


क्या केजरीवाल संभाल लेंगे?


रविवार को गृहमंत्रालय की तरफ से लॉकडाउन के चौथे चरण की गाइडलाइंस जारी होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार कोरोनावायरस के नए मामलों से निपटने के लिए तैयार है। उन्होंने ट्वीट करके बताया कि केंद्र सरकार के चौथे चरण के ज्यादातर गाइडलाइंस दिल्ली सरकार के प्रस्ताव के मुताबिक हैं। दिल्ली में चौथे चरण के लॉकडाउन के दौरान क्या खुलेगा और क्या बंद होगा.. इसकी जानकारी सोमवार को दी जाएगी।


दिल्ली के सीएम ने ट्वीट किया था, " हमने लॉकडाउन के वक्त का इस्तेमाल हेल्थ सिस्टम को बेहतर बनाने में किया है ताकि अगर कोरोना वायरस के मामले बढ़ें (तो निपटा जा सके), लेकिन यह समय पाबंदियों में कुछ हद तक छूट देने का है।"


इससे पहले एक बयान में दिल्ली सरकार ने कहा था कि चौथे चरण के लॉकडाउन के लिए केंद्र सरकार के दिशानिर्देश अर्थव्यवस्था को खोलने तथा इस बारे में ब्योरा तैयार करने का काम राज्यों पर छोड़ने के लिहाज से सही दिशा में हैं। इसके मुताबिक, "अर्थव्यवस्था के फिर से खुलने पर संक्रमण के मामले बढ़ने की आशंका है  और दिल्ली इससे निपटने के लिए तैयार है। हम हमेशा से कहते रहे हैं कि हम सभी को अब कोरोना के साथ जीना सीखना होगा।"


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।