पीएम मोदी ने कहा, Covid-19 ने देश को 'आत्मनिर्भर' बनना सिखाया

पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए 41 कोयला खानों की नीलामी शुरू करने के मौके पर संबोधित कर रहे हैं
अपडेटेड Jun 18, 2020 पर 16:21  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कमर्शियल इस्तेमाल के लिए आज 41 कोयला खानों की नीलामी शुरू हुई है। इस मौके पर पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित किया है। उन्होंने संबोधन की शुरुआत देश और विदेश से इस इवेंट में हिस्सा लेने वालों के स्वागत के साथ किया है। पीएम ने कहा, चुनौती के इस माहौल में ऐसा इवेंट होना, आप सभी का उसमें शामिल होना, अपने आप में एक बड़ा संदेश लिए हुए है।


पीएम ने कहा, भारत कोरोना से लड़ेगा भी और आगे भी बढ़ेगा। भारत इस बड़ी आपदा को अवसर में बदलेगा। कोरोना के इस संकट ने भारत को आत्मनिर्भर भारत- Self Reliant होने का सबक दिया है। आत्मनिर्भर भारत यानी भारत आयात पर अपनी निर्भरता कम करेगा। आत्मनिर्भर भारत यानी भारत आयात पर खर्च होने वाली लाखों करोड़ रुपए की विदेशी मुद्रा बचाएगा। आत्मनिर्भर भारत यानी भारत को आयात न करना पड़े, इसके लिए वो अपने ही देश में साधन और संसाधन विकसित करेगा।


पीएम ने कहा, आज Energy Sector में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए, Self Reliant बनाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया जा रहा है। महीने भर के भीतर ही, हर घोषणा, हर रिफॉर्म्स, चाहे वो Agriculture Sector में हो, चाहे MSMEs के सेक्टर में हो या फिर अब Coal  और Mining के Sector में हो, तेज़ी से ज़मीन पर उतर रहे हैं। महीने भर के भीतर ही, हर घोषणा, हर रिफॉर्म्स, चाहे वो Agriculture Sector में हो, चाहे MSMEs के सेक्टर में हो या फिर अब Coal  और Mining के Sector में हो, तेज़ी से ज़मीन पर उतर रहे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।