COVID-19 spike: क्या महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन, सीएम उद्धव ठाकरे ने दिए यह संकेत

राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे कोविड टास्क फोर्स की मीटिंग में कहा है कि अगर लोग नियमों की धज्जियां उड़ाते रहे तो लॉकडाउन जैसी पाबंदियों के लिए तैयार रहें
अपडेटेड Mar 29, 2021 पर 10:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सीनियर अधिकारियों और कोविड टॉस्क फोर्स (Covid task force) की एक मीटिंग में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने निर्देश दिया है कि अगर लोग कोरोना वायरस से संबंधित नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं तो लॉकडाउन जैसी पाबंदी के लिए तैयार रहें।


सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि कोरोना वायरस के मामले इसलिए बढ़ रहे हैं कि लोग गाइडलाइंस का गंभीरता से पालन नहीं कर रहे हैं। लिहाजा लॉकडाउन जैसे सख्त नियमों पर विचार करने की जरूरत है।


 


 


राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने कोविड-19 टास्क फोर्स के साथ मीटिंग की है। अधिकारियों ने बताया कि इस मीटिंग में राज्य में पिछले कुछ हफ्तों में संक्रमण के बढ़ने पर चर्चा की गई। उद्धव ठाकरे ने इस मीटिंग में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है।


संक्रमण के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए 28 मार्च से महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू (Night curfew) लगाया गया है। ठाकरे ने कहा कि मैं लॉकडाउन नहीं लागू करना चाहता हूं। लेकिन कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधाएं कम पड़ने की संभावना है।


बता दें कि मुंबई में शनिवार को कोरोना ने पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। देश की आर्थिक राजधानी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,123 नए केस दर्ज किए गए और इस दौरान 12 लोगों की जान चली गई। इसके साथ ही मुंबई में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 3,91,751 पहुंच गया और अब तक 11,64 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां एक्टिव केस की संख्या 41,609 है।


वहीं, कोरोना से बेहाल पूरे महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस के 35,726 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 26,73,461 पहुंच गई है। राज्य में अब तक एक्टिव मामलों की संख्या 3,03,475 और 23,14,579 लोग रिकवर हुए हैं। जबकि इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 54,073 हो गई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।