Delhi: ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के मामले में नवनीत कालरा को मिली जमानत, कोर्ट ने रखीं कई शर्त

दिल्ली की एक अदालत ने नवनीत कालरा को उन लोगों से संपर्क करने से रोक दिया, जिन्हें उन्होंने कंसंट्रेटर बेचे थे
अपडेटेड May 30, 2021 पर 08:48  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को बिजनेसमैन नवनीत कालरा (Navneet Kalra) को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) की कथित जमाखोरी से संबंधित एक मामले में जमानत दे दी। साथ ही कोर्ट ने कालरा को उन लोगों से संपर्क करने से भी रोक दिया, जिन्हें उन्होंने कंसंट्रेटर बेचे थे। जस्टिस अरुण कुमार गर्ग ने उन्हें ₹1 लाख के निजी मुचलके पर रिहा करते हुए कहा कि कालरा किसी ऐसे व्यक्ति से संपर्क नहीं करेंगे, जिसे उन्होंने कंसंट्रेटर बेचे हों।


कालरा को जमानत इस शर्त पर दी गई कि वह सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे, वह गवाहों को प्रभावित नहीं करेंगे और जब भी जरूरत होगी वह जांच में शामिल होंगे। हालांकि, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कोर्ट में कालरा की जमानत याचिका का विरोध किया था।


इससे पहले, अदालत ने दक्षिण दिल्ली के कुछ रेस्टोरेंट में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कथित जमाखोरी से जुड़े एक मामले में कालरा की पांच दिन की पुलिस हिरासत की मांग वाली दिल्ली पुलिस की याचिका को खारिज कर दिया था।


कालरा को दिल्ली पुलिस द्वारा धोखाधड़ी, एक लोक सेवक द्वारा घोषित आदेश की अवमानना, आपराधिक साजिश और आवश्यक वस्तु अधिनियम, 1955 के प्रावधानों के उल्लंघन से संबंधित अलग-अलग अपराधों के तहत मामला दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले पुलिस ने साउथ दिल्ली के रेस्टोरेंट से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए थे।


दिल्ली पुलिस ने छापेमारी के दौरान एक कथित ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कालाबाजारी रैकेट का भंडाफोड़ किया था और दक्षिणी दिल्ली के खान मार्केट इलाके में दो महंगे रेस्टोरेंट से 105 कंसंट्रेटर बरामद किए थे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।