दिल्ली सरकार ने स्टेट यूनिवर्सिटीज की सभी परीक्षाएं रद्द हुईं: मनीष सिसोदिया

फाइनल ईयर के छात्रों को पिछले प्रदर्शन के आधार पर डिग्री मिलेगी जबकि बाकी छात्रों को अगले सेमेस्टर के लिए प्रमोट किया जाएगा
अपडेटेड Jul 12, 2020 पर 10:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली सरकार के डिप्टी चीफ मिनिस्टर मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने शनिवार को बताया कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली स्टेट यूनिवर्सिटी की आने वाले सभी फाइनल परीक्षाएं कोरोनावायरस महामारी (Covid-19) की वजह से रद्द करने का फैसला किया है। सिसोदिया ने आगे बताया कि यूनिवर्सिटी इंटरनल आकलन के लिए एक सिस्टम बनाएंगी और इसके आधार पर ही छात्रों को डिग्री दी जाएगी।


सिसोदिया ने कहा, "दिल्ली स्टेट यूनिवर्सिटीज के सभी छात्रों को अगले सेमेस्टर के लिए प्रमोट किया जाता है। जबकि जो छात्र फाइनल ईयर में हैं उनके पिछले प्रदर्शन को देखते हुए डिग्री दी जाएगी।"


सिसोदिया ने कहा, "सभी युनिवर्सिटीज़ को फाइनल एग्ज़ाम कैंसल कर छात्रों के इवैल्युएशन का कोई पैमाना तैयार कर डिग्री जल्द से जल्द देने के लिए कहा गया है। कोरोना की वजह से एग्ज़ाम लेना और डिग्री न देना अन्याय होगा। ये निर्णय स्टेट युनिवर्सिटीज़ के लिए लिया गया है।"


सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के अंदर आने वाली सभी सेंट्रल युनिवर्सिटीज़ के लिए केंद्र को निर्णय लेना है। इसके लिए दिल्ली मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र लिख निवेदन किया है कि दिल्ली सरकार जैसा फैसला देश की दूसरी सेंट्रल युनिवर्सिटीज़ के लिए भी लिया जाए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।