दिल्ली में लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाएगा: हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन

दिल्ली में गुरुवार को 1877 नए मामले सामने आए हैं, यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 34,687 पहुंच गई है।
अपडेटेड Jun 13, 2020 पर 11:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों के बीच दिल्ली सरकार के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने कहा कि संक्रमण बढ़ने के बावजूद अब लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाएगा। यह पूछे जाने पर क्या दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड हो चुका है। इस पर जैन ने कहा कि कम्युनिटी स्प्रेड टेक्निकल टर्म है और इस पर फैसला करने का हक केंद्र सरकार को है। कम्युनिटी स्प्रेड का मतलब है कि बिना ट्रैवल हिस्ट्री और कोरोना मरीज के संपर्क में आए बिना संक्रमित होना।


दिल्ली में गुरुवार को 1877 नए मामले सामने आए हैं। यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 34,687 पहुंच गई है। दिल्ली-मुंबई की लगातार बिगड़ती हालत के बीच केंद्र सरकार ने कहा कि भारत में अभी कोरोनावायरस का कम्युनिटी स्प्रेड नहीं हुआ है।


शवों का दाह संस्कार Covid-19 प्रोटोकॉल से ना होने के MCD के आरोप पर जैन ने कहा, "जिन मरीजों की मौत कोरोनावायरस से हो रही है और जिनके बारे में यह शक होता है कि उनकी मौत भी महामारी से हुई होगी..उनका दाह संस्कार कोविड-प्रोटोकॉल से हो रहा है।" उन्होंने कहा कि अस्पताल इसकी रिपोर्ट देते हैं जिसमें कई बार देर हो जाती है। उन्होंने कहा कि अगर MCD के पास कोई जानकारी है तो वो हमें दे सकते हैं। जैन ने कहा, "ऐसा तो नहीं हो सकता कि MCD के पास सिर्फ आंकड़ा हो और कोई जानकारी ना हो।"


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।