Delhi Lockdown: एक हफ्ते के लिए दिल्ली में बढ़ा लॉकडाउन, 31 मई तक लागू रहेगी पाबंदी

Delhi Lockdown: देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है
अपडेटेड May 24, 2021 पर 09:19  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Delhi Lockdown: कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहे दिल्ली में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। अब यह 31 मई सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। िस बात की जानकारी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दी है।


सीएम केजरीवाल ने कहा है कि अगर मामलों के घटने का सिलसिला अगले एक हफ्ते तक तरह जारी रहा तो 31 मई से हम अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करेंगे।


 


उन्होंने कहा कि अप्रैल के महीने में जब सेकंड वेब आया था, तो दिल्ली में सबसे पहले लॉकडाउन लगाया गया था। करीब 1 महीने के भीतर दिल्ली के लोगों के अनुशासन और दिल्ली के लोगों की मेहनत और संघर्ष की बदौलत कोरोना की दूसरी लहर कमजोर होती नजर आ रही है। हमने अभी जंग नहीं जीती है, लेकिन इस पर काबू पाया जा रहा है।

 


केजरीवाल ने कहा कि आज कोरोना की ये वेव कमजोर होती नजर आ रही है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में संक्रमण दर 2.5% के भी नीचे चली गई है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1,600 केस आए हैं।


केजरीवाल ने कहा कि अगर हम सभी को वैक्सीन लगा दें तो तीसरी लहर नहीं आएगी। हम जल्द से जल्द सबको वैक्सीन लगाने की योजना बना रहे हैं। मैं वैक्सीन को लेकर घरेलू और विदेशी कंपनियों से बातचीत कर रहा हूं। हम अपने बजट से खर्च करने के लिए तैयार हैं।


दिल्ली में 24 मई की सुबह लॉकडाउन (Delhi Lockdown) खत्म हो रहा था, जिसे अब एक हफ्ते और बढ़ा दिया गया है। दिल्ली में 19 अप्रैल को पहला लॉकडाउन लागू किया गया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।