दिल्ली में कोविड-19 के 124 नए मामले आए और 7 लोगों की मौत, पॉजिटिविटी रेट 0.17% हुई

लगातार यह दूसरा दिन है जब संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 10 से कम है
अपडेटेड Jun 21, 2021 पर 10:31  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस के 124 नए मामले सामने आए हैं, जो कि 16 फरवरी से बाद से अब तक सबसे कम हैं। वहीं, संक्रमण से सात और लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों से रविवार को यह जानकारी मिली।


आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट अब 0.17 फीसदी है। लगातार यह दूसरा दिन है, जब संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 10 से कम है। शनिवार को दिल्ली में सात लोगों की मौत हुई थी, जो कि एक अप्रैल से अब तक सबसे कम है।


वहीं, 135 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 0.18 प्रतिशत थी। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की वजह से अब तक 24,914 लोगों की मौत हो चुकी है। एक अप्रैल को शहर में नौ लोगों की मौत हुई थी और 2,790 मामले सामने आए थे।


आपको बता दें कि दिल्ली सरकार की ओर से अनलॉक (Delhi Unlock) को लेकर नए नियम जारी कर दिए गए हैं। दिल्ली सरकार ने राजधानी में कोरोना प्रतिबंधों में ढील 28 जून की सुबह 5 बजे तक बढ़ा दी गई है।


AAP सरकार ने कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण लगाई गईं पाबंदियों में चरणबद्ध तरीके से ढील देने के तहत सोमवार से बार, सार्वजनिक पार्क और गार्डेन को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान और सिनेमा हॉल आदि बंद रहेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।