Delhi Metro: रक्षाबंधन के दिन दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में हुआ बदलाव, यहां देखिए पूरा शेड्यूल

Delhi Metro: रक्षाबंधन के दिल दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को विशेष सुविधा मुहैया कराने का ऐलान किया है
अपडेटेड Aug 22, 2021 पर 18:57  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Delhi Metro: रक्षाबंधन (Rakshabandhan) के दिन दिल्ली मेट्रो ने अपने यात्रियों को विशेश सुविधा मुहैया कराने का ऐलान किया है। इसके लिए मेट्रो ने एक दिन के लिए टाइमिंग में बदलाव किया है।


आमतौर पर रविवार के दिन दिल्ली मेट्रो की सर्विस सुबह 8 बजे शुरू होती है। लेकिन रक्षाबंधन के चलते इस दिन 8 बजे के पहले मेट्रो ट्रैक पर दौड़ने लगेगी। हर लाइन पर अलग अलग टाइमिंग के साथ ट्रेन अपने निर्धारित समय 8 बजे से पहले दौड़ने लगेगी है।


दिल्ली मेट्रो ने शनिवार को बताया कि पिंक लाइन पर मेट्रो सुबह 6:30 बजे से जबकि मजेंटा लाइन पर सुबह 6 बजे से मेट्रो सर्विस शुरू कर दी जाएगी। इसी तरह रेड लाइन एक्‍सटेंशन पर मेट्रो सुबह 5:30 बजे से और ब्लू लाइन एक्‍सटेंशन पर सुबह 6 बजे से मेट्रो चलनी शुरू होगी। यह टाइमिंग सिर्फ 22 अगस्त के लिए है। यात्रा के दौरान सभी यात्रियों को मास्क पहनना जरूरी होगा।


 


बता दें कि रक्षाबंधन के दिन दिल्ली मेट्रो की इस सर्विस से आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। जिन भाइयों को अपनी बहनों से राखी बंधवाने सुबह-सुबह ही निकलना होगा, वे आसानी से मेट्रो के जरिए पहुंच सकते हैं। दिल्‍ली मेट्रो से लाखों लोग यात्रा करते हैं।


दिल्ली में 23 अगस्त से अब रात 8 बजे के बाद भी खुले रह सकते हैं बाजार, CM केजरीवाल ने किया ऐलान


वहीं हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को स्टेट ट्रांसपोर्ट की बसों में फ्री में यात्रा करने की सुविधा दी है। राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि महिलाओं और 15 साल के बच्चों को बसों में फ्री में यात्रा करने की सुविधा दी जाएगी।


जंतर मंतर पर सांप्रदायिक नारेबाजी मामले में हिंदू आर्मी के प्रमुख सुशील तिवारी गिरफ्तार


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।