दिल्ली में कोरोना के 6,456 नए मामले सामने आए, 24 घंटे में 262 लोगों की मौत

दिल्ली में कोरोना वायरस संबंधी हालात में सुधार हो रहा है और पिछले कुछ दिन से संक्रमण के मामलों और संक्रमण दर में कमी आई है
अपडेटेड May 17, 2021 पर 11:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 6,456 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 24 घंटे में 262 लोगों की मौत हुई हैं। राजधानी में पॉजिटिविटी रेट घटकर 10.40 प्रतिशत हो गई है। इस दौरान 9,706 मरीज ठीक हुए। दिल्ली में अभी 62,783 एक्टिव मामले हैं। इसके अलावा 13,09,578 मरीज अब तक इस वायरस से ठीक हो चुके हैं। वहीं, मरने वालों की संख्या बढ़कर 21,506 हो गई है। राजधानी में अब तक 13,09,578 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।


इस रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में लागू लॉकडाउन की अवधि एक और सप्ताह बढ़ाए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि संक्रमण से निपटने में अभी तक मिली सफलता पर अभी ढील देकर पानी नहीं फेरा जा सकता। केजरीवाल ने गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल के दौरे के बीच कहा कि दिल्ली पिछले कुछ दिन में कोविड-19 से उबरने के अच्छे स्तर पर पहुंच गई है।


सीएम ने कहा कि हम नहीं चाहते कि पिछले कुछ दिन में मिली सफलता पर अचानक पानी फिर जाए, इसलिए लॉकडाउन की अवधि 24 मई की सुबह पांच बजे तक के लिए एक और सप्ताह के लिए बढ़ाई जाती है। दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लागू किया गया था और इसकी अवधि चौथी बार बढ़ाई है। राष्ट्रीय राजधानी में 24 मई की सुबह तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इससे पहले, लॉकडाउन 17 मई की सुबह पांच बजे समाप्त होने वाला था।


दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDCA) ने रविवार को जारी आदेश में कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने और संक्रमण की श्रृंखला तोड़ने के लिए 24 मई की सुबह पांच बजे तक के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई गई है। मेट्रो ट्रेन सेवाओं के निलंबन समेत लॉकडाउन के तहत लागू प्रतिबंध 24 मई की सुबह तक लागू रहेंगे। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अभी तक कोई ढील नहीं दी गई है और इस सप्ताह लागू किए गए सभी प्रतिबंध जारी रहेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।